Aaj Ka Ank Jyotish: मंगलवार को इस मूलांक के व्यापार में होगा बंपर लाभ

Aaj Ka Ank Jyotish: मंगलवार को इस मूलांक के व्यापार में होगा बंपर लाभ

By: Devendra Kashyap

Published: 10 Sep 2019, 06:30 AM IST

अंक 01: सेहत से जुड़ी चिंताओं में कमी आने से रूके हुए कामों को पूर्ण करने की ओर अग्रसर होंगे। बहुत दिनों से रूके हुए महत्वपूर्ण व्यक्तियों से मेल-जोल के प्रयास पूरे होने लगेंगे। अनुकूलता के लिए बिल्वपत्र के वृक्ष में थोड़ा सा जल चढ़ाएं।

अंक 02: नई योजनाओं में हुए विलम्ब को पाटने के लिए अतिरिक्त बजट की व्यवस्था करना पड़ सकती है। कानूनी मामलों के लंबा खिंचने से पूरे समय परेशानी का कारण बनेंगे। अनुकूलता के लिए दिन के किसी भी समय कुछ देर ऊँ का जप करें।

अंक 03: पैतृक संपत्ति की जिम्मेदारी एक दूसरे पर छोड़ने के बजाए आपस में दायित्वों को समझने की जरूरत रहेगी। युवाओं को भविष्य के लिए शुभ समाचार सुनने को मिल सकते हैं। अनुकूलता के लिए शिवालय में श्वेत पुष्प की माला चढ़ाएं।

अंक 04: बुजुर्गों की सेहत के प्रति निश्चितता से महत्वपूर्ण कार्यों में अच्छे से समय दे पाएंगे। पुरा समय समस्याओं से जुझते हुए बितेगा किंतु आज से निजात मिलना शुरू हो जाएगी। अनुकूलता के लिए श्रीकृष्ण मंदिर में माखन मिश्री का भोग लगाएं।

अंक 05: विकट परिस्थिति में परिवार का पूर्ण सहयोग संबल प्रदान करेगा व परेशानियों से बाहर निकलने में मदद करेगा। स्वास्थ्य से जुड़ी छोटी बाधाएं पूरे समय परेशान करेगी। अनुकूलता के लिए एक देसी गुलाब का पुष्प अपने पास में रखें।

अंक 06: सामाजिक दायित्व व घर की परेशानियों के कारण दोनों में ही सामंजस्य बैठाने में परेशानी आएगी। भावनात्मक जुड़ाव होने के कारण शत्रुओं का विरोध अच्छे से कर पाएंगे। अनुकूलता के लिए गरीबों में गर्म दूध का वितरण करें।

अंक 07: भाग्य की प्रबलता समस्त कार्यों को सहज रूप से निपटाने में मददगार साबित होगी। कर्ज लेकर काम करने के बजाए काम के स्वरूप को छोटा करने का प्रयास करें। अनुकूलता के लिए बहते जल में थोड़े से मुंग प्रवाहित करें।

अंक 08: कठिन प्रतिस्पर्धा के माहौल के बावजूद कारोबार में निरंतरता बनी रहेगी। बदलते परिवेश में खाने-पीने में बरती गई लापरवाही सेहत को खराब कर सकती है। अनुकूलता के लिए कुछ देर धार्मिक पुस्तक का वाचन करें।

अंक 09: दांपत्य में परस्पर सामंजस्य के बने रहने से कारोबार में शामिल करने पर विचार कर सकते हैं। बाहर खाने-पीने के शौक में होने वाले खर्चों में कमी लाने का प्रयास करें। अनुकूलता के लिए दिन में कुछ देर किसी भी समय ध्यान लगाएं।

Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned