scriptHoroscope Today 31 january 2021 : सभी 12 राशियों का आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपके लिए रविवार | aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 31 january 2021 | Patrika News

Horoscope Today 31 january 2021 : सभी 12 राशियों का आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपके लिए रविवार

locationभोपालPublished: Jan 30, 2021 03:58:21 pm

आज सूर्य देव की पूजा का विशेष दिन…

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 31 january 2021

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 31 january 2021

आज साल 2021 की तारीख 31 जनवरी को रविवार Sunday का दिन है। रवि यानि सूर्य… ज्योतिष में सूर्य को ग्रहों का राजा और आत्मा माना जाता है। वहीं कुंडली इसे मान सम्मान व अपमान का कारक माना गया है। इनका रंग केसरिया व रत्न माणिक्य है। इस दिन के कारक देव स्वयं सूर्यदेव हैं।

आज तृतीया तिथि 08:24 PM तक उसके बाद चतुर्थी रहेगी।

जानिए आज 31 जनवरी राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

आज का राशिफल : Today Rashifal – 31 january 2021, Sunday…

1. मेष राशि
वित्तीय मामलों में दूसरों पर भरोसा न करें । भावनात्मक संबंधो में नजदीकिया बढेगी। किसी भी नए कार्य को करने के पूर्व रणनीति तैयार करें । नौकरी में तरक्की के आसार हैं।
2. वृषभ राशि
व्यस्त जिन्दगी में कुछ समय अपनों को भी दें। किसी को भी समझाने के लिए नर्मी से पेश आये। शिक्षा स्थल पर विवाद की स्थिति को टाले। किसी भी कार्य को करने से पहले अपने परिवार के बारे में जरुर सोचे।
3. मिथुन राशि
वही होता है जो भगवान को मंजूर होता है। व्यर्थ की चिंता छोड़ दें और अपने सपने पूरे करने में लग जाय। आकस्मिक धन प्राप्त आज हो सकता है। कला से लोगो को प्रभावित करेंगे।
4. कर्क राशि
लम्बे समय से चले आ रहे विवाद आज सुलझ सकते हैं । संतान सुख संभव के साथ ही विदेश जाने के योग हैं। जीवन साथी के सहयोग से कार्य पूर्ण होगे। किसी के देखा देखि में अपना नुकसान हो सकता है ।
5. सिंह राशि
अपने व्यवहार और आचरण बदलें। सब आपके हो जायगे। ध्यान रखें जैसा व्यवहार आप करेंगे वैसा आप के साथ भी हो सकता है ,अपनी भूल सुधारे लाभ होगा।

6. कन्या राशि
जल्द बाजी में कुछ फ़ैसले लेन पड़ेगे। संचित धन का उपयोग सतर्कता पूर्वक करें। नई ज़िम्मेदारी मिलने की संभवाना है । पैर में चोट लग सकती है । परिवार की खिलाफ जा सकते हैं ।

7. तुला राशि
अपने करियर के प्रति महतवपूर्ण फ़ैसले लेने पड़ेगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। परिवार के साथ लम्बी यात्रा के योग हैं ।अच्छे कार्य की शुरुवात बड़ो के आशीर्वाद से करें । विदेश जाने की बाधा दूर हो सकती है ।

8. वृश्चिक राशि
आत्म विश्वास में वृद्धि होगी। दूसरो के मामलों में नुकसान आप का ही होगा। बिना मांगे अपनी राय न दे। पिता के साथ गंभीर विषय पर चर्चा होगी। सामाजिक समारोह में शामिल होंगे ।

9. धनु राशि
समय रहते अपने कार्यो को पूर्ण करें। आप के आलसी रवैये से नुकसान हो सकता है। कारोबार विस्तार के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। धार्मिक कार्यो में सहभागिता होगी।

10. मकर राशि
मनचाहा जीवन साथी मिलने से प्रसन्न होंगे। आपके व्यवहार से लोग आकर्षित होंगे। कार्यस्थल पर पूजा पाठ में शामिल होगे। भाई बहनों से स्नेह मिलेगा। विधुत उपकण खरीद सकते हैं ।

11. कुम्भ राशि
पूंजी निवेश से अच्छा परिणाम प्राप्त होगा। नए वस्त्रों की प्राप्ति आज हो सकती है। वाहन पर धन खर्च होगा। जरूरतमंद की मदद करे रुके कार्य बन जायगे। भूमि लाभ संभव।

12. मीन राशि
कारोबार में नई तकनीक से लाभ होगा। कार्य की अधिकता से तनाव रहेगा। कार्य स्थल पर कर्मचारियों की अनियमिता से परेशान रहेंगे । मन की बात कहना का समय नहीं है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो