scriptJune Rashifal Kumbh : आपकी राशि कुंभ है तो आपके लिए कैसा रहेगा जून, पढ़ें कुंभ मासिक राशिफल | June Rashifal Kumbh 2024 Monthly Horoscope Aquarius Career Family Life health rashifal how will be June for you read Aquarius monthly horoscope prediction | Patrika News
राशिफल

June Rashifal Kumbh : आपकी राशि कुंभ है तो आपके लिए कैसा रहेगा जून, पढ़ें कुंभ मासिक राशिफल

June Rashifal Kumbh 2024 कुछ दिनों में साल का छठा महीना शुरू होगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जून में चार बड़े ग्रह सूर्य, मंगल, शुक्र, बुध राशि परिवर्तन करेंगे। इसके अलावा 29 जून को शनि वक्री होंगे। इसका सभी राशियों पर असर पड़ेगा। यदि आपकी राशि कुंभ है और आप जानना चाह रहे हैं कि कुंभ राशि वालों का करियर, आर्थिक जीवन, पारिवारिक जीवन कैसा रहेगा तो इसके लिए पढ़ें कुंभ मासिक राशिफल जून 2024 (Aquarius monthly horoscope prediction)

भोपालMay 19, 2024 / 07:53 pm

Pravin Pandey

June Rashifal Kumbh 2024

कुंभ राशिफल जून 2024

कुंभ राशिफल जून पारिवारिक जीवन

आपकी राशि कुंभ है तो इस महीने आपके परिवार में कोई नई खुशी आ सकती है। इससे आपका मन खुश रहेगा। परिवार के लोगों का आप पर भरोसा बढ़ेगा। आप अपनी बातों से सभी को प्रभावित करेंगे। माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। इस समय दोनों में से किसी एक के स्वास्थ्य पर असर होने की आशंका है। इस समय भाई-बहन का भरपूर साथ आपको मिलेगा और वे आपकी सहायता करेंगे। यदि आप उनसे किसी बात से नाराज चल रहे थे तो इस महीने नाराजगी खत्म हो जाएगी और आपसी प्रेम बढ़ेगा।

कुंभ मासिक राशिफल जून व्यापार और नौकरी

कुंभ मासिक राशिफल जून (June Rashifal) के अनुसार इस राशि के व्यापारियों को इस महीने लाभ मिलेगा। लेकिन इस समय नए शत्रु भी बन सकते हैं जो व्यापार में आपको हानि पहुंचाने का प्रयास करेंगे। इसलिए जून में ज्यादा सावधान रहें और व्यापारिक निर्णय को आम करने से बचें। सरकारी अधिकारियों को जून में ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नही है। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों को ऑफिस की राजनीति से दूर रहना चाहिए वर्ना नुकसान हो सकता है।
ये भी पढ़ेंः Weekly Horoscope 19 May to 25 May: इन 4 राशियों के लिए खुशियां ला रहा नया सप्ताह, मिलेगा धन लाभ, खूब तरक्की सुख समृद्धि

जून राशिफल कुंभ शिक्षा और करियर

कुंभ राशि के जो छात्र उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं उनकी अपने पिता से अनबन हो सकती है। पिता की बात ध्यान से सुनें, यह भविष्य में आपके लिए लाभदायक होगा। स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को जून में कम मेहनत में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को कई क्षेत्रों से अवसर मिलेंगे लेकिन अनदेखी से ये मौके आपके हाथ से निकल सकते हैं। इसलिए सतर्क रहें।

कुंभ राशिफल प्रेम जीवन जून

कुंभ राशि का कोई व्यक्ति प्रेम संबंध में है तो जून में आपके रिश्ते में कोई तीसरा व्यक्ति दरार डालने की कोशिश कर सकता है। किसी की बातों में न आएं और न ही रिश्ते को जगजाहिर करें। सिंगल लोगों को किसी का साथ मिलने की प्रबल संभावना है। यदि आपका विवाह हुए कुछ ही समय हुआ है तो जीवनसाथी से शुभ संकेत मिलेगा। आप दोनों भविष्य की रणनीति को लेकर भी गहन चर्चा करेंगे। दोनों के बीच आपसी संबंध पहले की अपेक्षा मजबूत बनेंगे। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को भी खुशखबरी मिलेगी।
ये भी पढ़ेंः Monthly और daily Horoscope पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कुंभ राशि स्वास्थ्य जीवन जून

जून में स्वास्थ्य के लिहाज से कुंभ राशि वालों पर शनि भारी है। यदि आप सीढ़ियां चढ़ते हैं तो सावधानी बरतें और भारी सामान उठाते समय भी ध्यान रखें। शनि देव के प्रकोप को कम करने के लिए शनिवार के दिन तिल का दान अवश्य करें। मानसिक रूप से कोई समस्या नहीं होगी। हालांकि जून के बीच में नींद कम आने की समस्या हो सकती है, जिससे कुछ समय के लिए तनाव भी रहेगा।

कुंभ राशि का लकी नंबर और लकी कलर

जून में कुंभ राशि का शुभ अंक 3 और शुभ रंग महरून है। इसलिए 3 नंबर और महरून कलर को प्राथमिकता दें तो लाभ होगा।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / June Rashifal Kumbh : आपकी राशि कुंभ है तो आपके लिए कैसा रहेगा जून, पढ़ें कुंभ मासिक राशिफल

ट्रेंडिंग वीडियो