scriptWeekly Horoscope 19 May to 25 May: इन 4 राशियों के लिए खुशियां ला रहा नया सप्ताह, मिलेगा धन लाभ, खूब तरक्की सुख समृद्धि | Weekly Horoscope 19 May to 25 May 2024 Shukra Rashi Parivartan New week saptahik rashifal bringing happiness 4 zodiac will get financial benefits lots of progress prosperity | Patrika News
राशिफल

Weekly Horoscope 19 May to 25 May: इन 4 राशियों के लिए खुशियां ला रहा नया सप्ताह, मिलेगा धन लाभ, खूब तरक्की सुख समृद्धि

Weekly Horoscope (19 May-25 May): मई 2024 का नया सप्ताह बेहद महत्वपूर्ण है, इसी महीने सुख समृद्धि प्रदाता शुक्र 19 मई को वृषभ राशि में आ जाएंगे। मालव्य, त्रिग्रही और चतुर्ग्रही योग बनेगा। इससे पहले 16 मई को शुक्र सूर्य के नक्षत्र कृत्तिका में प्रवेश कर चुके हैं। इन सब का सभी राशियों पर असर पड़ेगा। यहां साप्ताहिक राशिफल मेष से कन्या में जानते हैं किस्मत किन राशियों के साथ है और किसके नहीं ( saptahik rashifal)….

भोपालMay 16, 2024 / 07:31 pm

Pravin Pandey

Weekly Horoscope 19 May to 25 May 2024

साप्ताहिक राशिफल 19 मई से 25 मई 2024

मेष साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Aries)

करियर और आर्थिक जीवनः नया सप्ताह 19 मई से 25 मई 2024 का समय मेष राशि वालों के लिए बेहद शुभ है। सप्ताह के शुरुआत में मेष राशि वाले काम को लेकर काफी सक्रिय रहेंगे। गुरु और शुक्र के साथ होने से राजनीति में आपको बड़ी सफलता मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में लोग आपसे प्रभावित रहेंगे, आप कई लोगों को अपनी बौद्धिक प्रतिभा के बल पर अपना प्रशंसक बना सकते हैं। रविवार और बुधवार शुभ दिन हो सकता है।

पारिवारिक जीवनः मेष साप्ताहिक राशिफल के अनुसार परिवार में किसी महत्वपूर्ण बात को लेकर चर्चा हो सकती है। घर में संत पुरुषों का आगमन हो सकता है। संतान की प्रगति से काफी उत्साहित रहेंगे। इस सप्ताह अनचाहे संबंधों के कारण आपको परेशानियां हो सकती है। युवाओं को प्रेम संबंधों को लेकर सावधानी रखनी चाहिए। परिजनों के व्यवहार से आप थोड़े आहत हो सकते हैं। आपसी संबंधों में टकराव देखने को मिल सकती है। वैवाहिक संबंधों में ज्यादा वाद-विवाद ठीक नहीं है। गुरुवार से शनिवार तक का समय ठीक नहीं है।
सेहतः इस सप्ताह अपनी फिटनेस का विशेष ध्यान रखें। सेहत को लेकर इस सप्ताह आप परेशान हो सकते हैं। प्रत्येक शाम को घी का दीपक भगवान लक्ष्मी-नारायण के सामने जलाएं।
aries weekly horoscope 19 may to 25 may 2024
मेष साप्ताहिक राशिफल 19 मई से 25 मई 2024

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Taurus)

करियर और आर्थिक जीवनः रविवार को राशि स्वामी शुक्र के वृषभ राशि में प्रवेश करने से व्यवसाय में कई चीज सीख सकते हैं। इस समय आपके निर्णयों की प्रशंसा होगी। नई तकनीक का प्रयोग करने से आपको लाभ प्राप्त होगा। उच्च प्रशासनिक पद पर पदस्थ लोगों को सम्मान प्राप्त हो सकता है। आप नए व्यवसाय को लेकर उत्साहित हो सकते हैं। घर खरीदने का विचार बना रहे हैं तो यह सप्ताह आपके लिए शुभ है। सप्ताह की शुरुआत में धन की स्थिति कमजोर रहेगी। गुरुवार और शुक्रवार का दिन शुभ रहेगा।

पारिवारिक जीवनः आपका सामाजिक प्रभाव बढ़ने वाला है। धार्मिक व्यक्तियों के सम्पर्क में आने से आपका मनोबल बढ़ सकता है। वैवाहिक संबंधों में झूठ बोलने से बचें। जहां जितना आवश्यक है उतनी ही मात्रा में विचार रखें वर्ना आपको अपमान झेलना पड़ सकता है। अपनी दिनचर्या को अनुशासित रखें। ऐसे कार्य जिसको लेकर मन में दुविधा है, उसे न करें। रविवार और शनिवार का दिन शुभ नहीं रहेगा।
सेहतः कफ और वायु का प्रकोप बढ़ने से शरीर में दर्द की शिकायत हो सकती है। यदि आपके परिवार में वंशानुगत रोगों की समस्या है तो रूटीन चेकअप अवश्य करा लें। मार्ग में भटकती हुई गायों को प्रतिदिन जल पिलाएं और उनके लिए हरे चारे की व्यवस्था करें।
ये भी पढ़ेंः 19 मई को शुक्र वृषभ राशि में करेंगे प्रवेश, इन 6 राशि के लोगों पर होगी धन वर्षा, बदल जाएगी आपकी तकदीर

taurus weekly horoscope 19 may to 25 may 2024
वृषभ साप्ताहिक राशिफल 19 मई से 25 मई 2024

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Gemini)

करियर और आर्थिक जीवनः मिथुन साप्ताहिक राशिफल रविवार से शनिवार के अनुसार कार्यक्षेत्र में आपके वर्चस्व में वृद्धि होगी। उधार दिया हुआ धन वापस मिलने की संभावना है। अपने सिद्धान्तों से बिल्कुल समझौता न करें। विदेशी भूमि में व्यापार में विस्तार की संभावना बन रही है। निवेश करने की योजना बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों के व्यवहार में नजर बनाएं रखें। निजी वाहन के रखरखाव या मेंटिनेंस में आपको धन खर्च करना पड़ेगा। बचत किया हुआ धन खर्च हो सकता है। गुरुवार से शनिवार तक का समय अनुकूल रहेगा।

पारिवारिक जीवनः सप्ताह की शुरुआत आपके लिए शुभ नहीं है। परिवार में किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा होने की संभावना है। पति-पत्नी के निजी रिश्ते में परस्पर सम्मान और समर्पण भाव बढ़ेगा। कई दिनों से आपको परेशान करने वालों के लिए मानसिक तनाव से मुक्ति मिल सकती है। मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे, जिसके कारण आप कई कठिन परिस्थितियों के बीच मजबूत बने रहेंगे। हर स्थिति का सावधानी पूर्वक निरीक्षण करें। खानपान पर ध्यान रखने की आवश्यकता है। अनावश्यक रूप से भागदौड़ करनी पड़ेगी। रविवार और मंगलवार का दिन शुभ नहीं है।
सेहतः सर्दी और वायरल बुखार की समस्या हो सकती है। भाई-बहनों के साथ अपने संबंध अच्छे रखें। प्रतिदिन हनुमान जी को गुड़ और चने का प्रसाद लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। यदि संभव हो तो बंदरों को मूंगफली भी खिलाएं।
gemini weekly horoscope 19 may to 25 may 2024
मिथुन राशि साप्ताहिक राशिफल 19 मई से 25 मई 2024

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Cancer)

करियर और आर्थिक जीवनः इस सप्ताह कर्क राशि वाले लंबित कार्यों को दोबारा शुरू करने का प्रयास करेंगे। शुक्र के राशि परिवर्तन से आपकी आय में अच्छी खासी वृद्धि हो सकती है। रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को बड़ी डील मिल सकती है। कला और संगीत आदि ललित कलाओं में स्वयं को व्यस्त रख सकते हैं। सहकर्मियों से सीखने का प्रयास करें। अनुभव की कमी के कारण काम रूक सकते हैं। अपने अधिकारों का दुरुपयोग न करें। रविवार और शुक्रवार को नए कार्यों को शुरू करना सर्वोत्तम रहेगा।
पारिवारिक जीवनः दांपत्य संबंध काफी रोमांटिक रहेंगे। छोटे भाई-बहनों की मदद करें। आप अपने परिजनों को उपहार दे सकते हैं जिससे आपके प्रति उनके मन में सम्मान बढ़ेगा। दूसरों को नीचा दिखाने से बचें। इससे लोग आपके प्रति नकारात्मक हो सकते हैं। सप्ताह के आखिर में आप तीर्थ स्थल की यात्रा कर सकते हैं। अपनी दिनचर्या को संतुलित रखें। धर्म और नैतिक मूल्यों का दिखावा न करें। संतान का व्यवहार कुछ जिद्दी और गैर-जिम्मेदाराना हो सकता है। मंगलवार और गुरुवार शुभ दिन नहीं रहेगा।
सेहतः बुजुर्ग लोगों की सेहत का ध्यान रखें। शिवलिंग पर प्रतिदिन एक लोटा जल अर्पित करें और चंदन से राम लिखें।
ये भी पढ़ेंः Shukra Dev: हट जाएंगे इन 3 राशियों की तरक्की के रोड़े, शुक्र देव करेंगे बेड़ा पार

cancer weekly horoscope 19 may to 25 may 2024
कर्क राशि साप्ताहिक राशिफल 19 मई से 25 मई 2024

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Leo)

करियर और आर्थिक जीवनः सिंह साप्ताहिक राशिफल 19 मई से 25 मई के अनुसार इस सप्ताह आप कार्यक्षेत्र पर अपनी विशेष छाप छोड़ेंगे। समय आपके लिए अनुकूल है। आपकी प्रवृत्ति कार्यों को समय पर पूरा करने की रहती है। इसीलिए इस सप्ताह उच्च अधिकारी आपको महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी सौंप सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप अपनी अनुकूलता के अनुसार निर्णय लेंगे। इससे आपका काफी सारा तनाव दूर होगा। व्यापार में उधारी करने से बचें। मंगलवार और बुधवार आपके लिए काफी अच्छा रहेगा।

पारिवारिक जीवनः सप्ताह की शुरुआत थोड़ी नकारात्मक रहेगी। आप किसी बात को लेकर परिजनों पर नाराज हो सकते हैं। शुभचिंतकों की गंभीर बातों को हल्के में न लें। प्रतिष्ठित लोगों के बीच आपकी ख्याति बढ़ सकती है। प्रेमी जोड़े विवाह को लेकर परिवार में चर्चा कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी, जो लोग आपसे नाराज रहते थे वे आपके व्यवहार से काफी प्रसन्न रहेंगे। कुछ लोग आपके काम का श्रेय लेने की कोशिश करेंगे। आत्मविश्वास की कमी के कारण आपके मन में अनावश्यक वहम उत्पन्न हो सकते हैं। गुरुवार का दिन नकारात्मक रहेगा।
सेहतः हृदय रोगियों को ज्यादा गुस्सा करने से बचना चाहिए। जल का सेवन पर्याप्त मात्रा में करें। मंगलवार के दिन हनुमान जी को राम नाम का चोला और चमेली के तेल से सुवासित सिंदूर चढ़ाएं, इसके बाद हनुमान चालीसा के लगातार 11 पाठ करें।
ये भी पढ़ेंः Shani Dev: अब इन 3 राशियों की बदल जाएगी जिंदगी, शनि 3 महीने कराएंगे मौज

leo weekly horoscope
leo weekly horoscope 19 may to 25 may 2024

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope Virgo)

करियर और आर्थिक जीवनः सप्ताह का शुरुआती भाग आपके लिए उत्तम रहेगा। आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। आपको कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण पद मिल सकता है। व्यापारियों की आय में बढ़ोतरी हो सकती है। बहुमूल्य वस्तुओं की खरीदारी को लेकर आप उत्साहित रहेंगे। पूरा सप्ताह आपके लिए किसी अवसर से कम नहीं है। आपकी कोई मनोकामना पूर्ण हो सकती है। कार्यक्षेत्र में काफी समय से चली आ रही परेशानियां खत्म हो सकती हैं। नए प्रोजेक्ट्स में आप हिस्सा ले सकते हैं। व्यवसाय में तय लक्ष्यों को पूरा करने का दबाव रहेगा। यदि बहुत आवश्यक न हो तो आपको कर्ज लेने से बचना चाहिए। सहकर्मी आपकी उन्नति को लेकर कुछ ईर्ष्या भाव रख सकते हैं। हालांकि इसका कोई प्रभाव आपके काम पर नहीं पड़ेगा। गुरुवार और शुक्रवार विशेष रूप से शुभ रहेंगे।

पारिवारिक जीवनः परिजन आपको प्रोत्साहन देंगे जिससे आपको बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी। घर के बड़ों के व्यवहार के कारण थोड़े परेशान हो सकते हैं। अविवाहित लोगों को अपने विवाह की चिंता रहेगी। दूसरों को अपनी गुप्त जानकारियां साझा करने से बचें। शनिवार को उल्टी-दस्त के कारण परेशानी झेलनी पड़ सकती है।
सेहतः भोजन की शुद्धता का विशेष ध्यान रखें। प्रतिदिन विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का पाठ करें। पक्षियों को अनाज के दाने और पेयजल की व्यवस्था करें।
virgo weekly horoscope
कन्या साप्ताहिक राशिफल 19 मई से 25 मई 2024

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Weekly Horoscope 19 May to 25 May: इन 4 राशियों के लिए खुशियां ला रहा नया सप्ताह, मिलेगा धन लाभ, खूब तरक्की सुख समृद्धि

ट्रेंडिंग वीडियो