scriptMonthly Numerological Horoscope June 2022: अपने मूलांक अनुसार जानें कि आपके करियर और पारिवारिक जीवन के लिए कैसा होने वाला है जून का महीना | Monthly Numerology Horoscope June 2022 Ank Jyotish Rashifal June 2022 | Patrika News

Monthly Numerological Horoscope June 2022: अपने मूलांक अनुसार जानें कि आपके करियर और पारिवारिक जीवन के लिए कैसा होने वाला है जून का महीना

locationनई दिल्लीPublished: May 31, 2022 04:06:45 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

Masik Ank Jyotish Rashifal June 2022: अंक ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की जन्म तारीख के अंकों का योग उसका मूलांक कहलाता है। इस साल जून महीने में कुछ मूलांक के लोगों को मनचाही सफलता प्राप्त होगी तो कुछ मूलांक वालों को रहना होगा सतर्क…

june masik rashifal, ank jyotish rashifal 2022, june 2022 monthly numerological predication, जून 2022 अंक ज्योतिष राशिफल, जून मासिक राशिफल 2022,

Monthly Numerological Horoscope June 2022: अपने मूलांक के आधार पर जानें आपके करियर और पारिवारिक जीवन के लिए कैसा होने वाला है जून का महीना

मासिक अंक ज्योतिष राशिफल जून 2022: अंक ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति जन्म तारीख का योग मूलांक कहलाता है। वहीं अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के मूलांक के आधार पर उसके स्वभाव और भविष्य से जुड़ी बातों के बारे में बताया जा सकता है। तो आइए जानते हैं साल 2022 का छठा महीना जून सभी 1 से 9 मूलांक वालों के लिए कैसा होने वाला है…

मूलांक 1 (जन्म तारीख 1, 10, 19 और 28)
अपने मन की उलझनों को खुद पर हावी ना होने दें अन्यथा यह आपके काम पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। किसी भी प्रोजेक्ट में अपना पैसा सोच समझकर ही लगाएं। पेट से जुड़े विकार हो सकते हैं इसलिए सेहत का ख्याल रखें। दांपत्य जीवन में तनाव हो सकता है।

मूलांक 2 (जन्म तारीख 2, 11, 20 और 29)
पेंडिंग पड़े हुए कुछ काम इस महीने पूरे हो सकते हैं। किसी तीसरे के कारण दांपत्य जीवन में कड़वाहट पैदा हो सकती है। किसी भी बात पर जरूरत से ज्यादा सोचना आपको महंगा पड़ सकता है। महीने की शुरुआत और अंतिम हफ्ते में अपनी सेहत का खास ख्याल रखें।

मूलांक 3 (जन्म तारीख 3, 12, 21 और 30)
मन में असमंजस की स्थिति पैदा होने से फैसला लेने में दिक्कत महसूस कर सकते हैं। लेकिन निर्णय लेने में बहुत देर न करें। नौकरी की तलाश कर रहे मूलांक 3 के लोगों को इस माह अच्छी खबर मिल सकती है। खानपान का ध्यान रखें।

मूलांक 4 (जन्म तारीख 4, 13, 22 और 31)
मूलांक 4 वाले लोगों को इस महीने ध्यानमग्न होकर किए गए काम बड़ा लाभ दिला सकते हैं। सरकारी नौकरीपेशा लोगों को महीने के मध्य में कुछ परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। व्यापारिक कार्यों से जुड़े फैसले लेने में जल्दबाजी न करें।

मूलांक 5 (जन्म तारीख 5, 14 और 23)
मूलांक 5 के लोगों को महीने की शुरुआत में काफी यात्रा करनी पड़ सकती है। जिससे आप थकावट महसूस करेंगे। किसी से भी कर्ज लेने से बचें वरना आगे चलकर दिक्कत पैदा हो सकती है। माह के अंतिम समय में मसल्स पेन से परेशान हो सकते हैं।

मूलांक 6 (जन्म तारीख 6, 14 और 24)
यह जून का महीना मूलांक 6 के लोगों के लिए अच्छा साबित हो सकता है। परिवार के लोगों का साथ मिलेगा। प्रेम संबंधों में आपसी तालमेल बना रहेगा जिससे रिश्ते को एक नया मोड़ दे सकते हैं। लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे।

मूलांक 7 (जन्म तारीख 7, 16 और 25)
भविष्य का सोचकर चलेंगे तो अपने काम और बेहतर ढंग से कर पाएंगे। लंबे समय से चल रहे प्रेम संबंध शादी की बात तक पहुंच सकते हैं। माह के अंतिम सप्ताह में नौकरीपेशा व्यक्तियों को अपने बॉस से प्रशंसा प्राप्त होगी। सेहत का ध्यान रखें।

मूलांक 8 (जन्म तारीख 8, 17 और 26)
यह महीना आप अपने दोस्तों के साथ एक अच्छा समय बिताएंगे। व्यवसायिक यात्रा संभव है। मित्रों और सहयोगियों के साथ से बड़े काम भी आसानी से कर पाएंगे। विद्यार्थियों के लिए माह अच्छा है।

मूलांक 9 (जन्म तारीख 9, 18 और 27)
मूलांक 9 के जातकों को इस माह भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। रोजगार के तलाश में लगे विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलने के योग बनते नजर आ रहे हैं। पति-पत्नी के बीच अनबन से मन अशांत हो सकता है।

यह भी पढ़ें

मंदिर और पूजा-पाठ में क्यों बजाई जाती है घंटी, जानें क्या है इसका धार्मिक महत्व

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो