अंकज्योतिष 14 जुलाई : जन्मांक के अनुसार जानें आज किसकी चमकेगी किस्मत

Tanvi Sharma

Publish: Jul, 13 2018 04:21:12 PM (IST)

होरोस्कोप
अंकज्योतिष 14 जुलाई : जन्मांक के अनुसार जानें आज किसकी चमकेगी किस्मत

अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

पंडित गुलशन अग्रवाल

अंक 01- रूके हुए कार्यों में प्रगति होने लगेगी। मानसिक परेशानी दूर होगी व स्वास्थ्य अनुकूल बना रहेगा। वैचारिक बदलाव के कारण धर्म के प्रति अविश्वास की भावना पैदा होगी।
अनुकूलता के लिए- धार्मिक वस्तुओं के अपमान से बचें।

अंक 02- पूरे समय मानसिक चिंता व तनाव के कारण स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है। किसी भी क्षेत्र में नौकरों पर अत्यधिक विश्वास के कारण नुकसान हो सकता है।
अनुकूलता के लिए- परिवार में अपनी राय देने से बचें।

अंक 03- वाहन चलाने में गहन निपुणता की आवश्यकता है। नौकरीपेशा व्यक्तियों को अपनी मेहनत के शुभ परिणाम देखने को मिलेगें। दांपत्य में व्यर्थ के शक से बचकर रहें।
अनुकूलता के लिए- रूपयों के लेन-देन से बचकर रहें।

अंक 04- कार्यकुशलता का भरपुर उपयोग करना जरूरी होगा। जीवनसाथी से छोटी-छोटी बातों पर व्यर्थ बहस न करें। वाहनों के उपयोग में नियम पालन का ध्यान रखें।
अनुकूलता के लिए- घर में गाय के दुध से बने घी का दीपक लगाएं।

अंक 05- मित्रों के रूखे व्यवहार में कमी आएगी। पुरे समय अपने कर्मक्षेत्र के प्रति मन में उत्साह व जोश बना रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिद्वंदिता के कारण आत्मबल में वृद्धि करना होगी।
अनुकूलता के लिए- पीले रंग का कोई भी एक वस्त्र धारण करें।

अंक 06- सामाजिक दायित्व निभाने में कठिनाई आएगी। बच्चों के सहयोगात्मक रवैये से मन प्रसन्न रहेगा। कला के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को सफलता के बावजुद सहज रहना होगा।
अनुकूलता के लिए- शनि मंदिर में सरसो तेल का दीपक लगाएं।

अंक 07- मित्रों से अपेक्षित सहयोग प्राप्त होगा। बच्चों के सहयोग से व्यापार में आशातित सफलता मिलेगी। भूमि-भवन के कामों से संबंधित लिए गए निर्णय अपने पक्ष में रहेंगे।
अनुकूलता के लिए- कन्याओं को स्वयं के हाथों से भोजन कराएं।

अंक 08- परिवार के साथ आपकी यात्रा टल सकती है। शीत प्रकृति वाले व्यक्ति खाने-पिने में रूचि व स्वाद को न देखें। विद्यार्थियों का कीमती समय बिना वजह खराब होगा।
अनुकूलता के लिए- स्वयं के कार्यों का बखान करने से बचें।

अंक 09 - व्यापार-व्यवसाय में लिए गए ऋणों का भुगतान समय पर करने में परेशानी आएगी। जमीनों में किया गया निवेश सुखद रहेगा। कानूनी उलझन में सुलह के आसार बनेंगे।
अनुकूलता के लिए- श्रीकृष्ण के बीज मंत्र का जाप करें।

Ad Block is Banned