scriptAaj Ka Rashifal 03 December 2021- मीन राशि वालों को क़र्ज़ से मुक्ति मिलेगी | pisces horoscope today 3 December 2021 | Patrika News

Aaj Ka Rashifal 03 December 2021- मीन राशि वालों को क़र्ज़ से मुक्ति मिलेगी

Published: Dec 02, 2021 06:57:36 pm

मीन राशि के ग्रह आज क्या कर रहे हैं इशारा?

pisces.jpg
राशिचक्र की आखिरी यानि बारहवीं राशि मीन को लेकर आज शुक्रवार यानि 2021 के 12वें माह दिसंबर 2021 के तीसरे दिन ग्रह क्या कहते हैं?

आज मीन का राशिफल:
कम बोलें, अच्छा बोलें। आपको अपना व्यवहार दुरस्त करने की आवश्यता है। दूसरों के निजी मामलों में बोलना बंद करें। संतान के विवाह में हो रहे विलंभ से चिंतित रहेंगे। क़र्ज़ से मुक्ति मिलेगी।
परिवार आपको सकारात्मक सोच रखने में मदद करेगा। पेशेवर मोर्चे पर आप वह हासिल करने में सक्षम होंगे जो आपका दिल चाहता था। इन कठिन-वित्तीय समय में, आप खुद को स्थापित करने में सक्षम होंगे।
सामाजिक मोर्चे पर लोकप्रियता आज सुनिश्चित है। उच्च अध्ययन करने वालों को अपनी महत्वाकांक्षाओं का एहसास होने की संभावना है। कुछ के लिए संपत्ति का अधिग्रहण पाइपलाइन में है। एक की तलाश करने वालों के लिए एक छुट्टी पाइपलाइन में है।

शुभ रंग : लाल

भाग्यशाली वर्णमाला: S

शुभ अंक: 21

अनुकूल सलाह: दूसरों के निजी मामलों में बोलना बंद करें।

मीन के संबंध में ज्योतिष का मानना है कि इस राशि के जातक आशावादी और निराशावादी दोनों तरह के होते हैं। दूसरों पर बोझ बनना इनको पसंद नहीं है। इसके साथ ही यह किसी के प्रति अपनी राय जल्दी नहीं बनाते है।
यह हर माहौल में अपने आपको उतार लेने में सक्षम होते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है।

मीन राशि के कारक ग्रह देवगुरु बृहस्पति हैं। मीन राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से दी, दु, थ, दे, दो, चा, ची से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो