script

एमपी की धक्कामार रेलगाड़ी का VIDEO, 40 से ज्यादा मजदूरों ने धक्का मारकर लूप लाइन पहुंचाया

locationहोशंगाबादPublished: Aug 29, 2021 04:51:13 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

1 घंटे में 40 से ज्यादा मजदूरों ने धक्का मारकर 300 मीटर दूर लूप लाइन में वैगन को पहुंचाया…तब कहीं जाकर खाली हो पाया ट्रैक…

hoshangabad.jpg

होशंगाबाद. आपने सड़क पर गाड़ियों के खराब होने के कारण बस, जीप, ट्रक में डंपर लगाते हुए लोगों को कई बार देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी ये देखा है कि लोग ट्रेन को धक्का लगा रहे हैं। अगर नहीं तो ये वीडियो देख लीजिए। धक्कामार ट्रेन का ये वीडियो पश्चिम-मध्य रेलवे जोन के भोपाल मंडल के इटारसी-हरदा के बीच टिमरनी स्टेशन के पास का है। यहां ट्रैक पर टॉवर वैगन का इंजन खराब हो गया और फिर उसे हटाने के लिए 40 से भी ज्यादा मजदूरों को एक साथ मिलकर उसे धक्का लगाना पड़ा। ट्रेन को धक्का मारते वक्त किसी ने वीडियो भी बनाया जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

 

एमपी की धक्कामार ट्रेन
धक्कामार ट्रेन का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वो होशंगाबाद के इटारसी व हरदा के बीच पड़ने वाले टिमरनी रेलवे स्टेशन के पास का है। जहां शनिवार की दोपहर टॉवर वैगन के इंजन में अचानक खराबी आ गई। खराबी के कारण वैगन आने के कारण वैगन आगे तो जा रही थी लेकिन पीछे नहीं आ पा रही थी। तभी इटारसी की ओर से पवन एक्सप्रेस ट्रेन ट्रैक पर आ गई। वैगन के ट्रैक पर खड़े होने के कारण ट्रेन को करीब एक किलोमीटर पहले ही रोक दिया गया और ट्रेन करीब दो घंटे तक प्रभावित हुई। इस बीच 40 से ज्यादा मजदूरों की मदद से कड़ी धूप में वैगन को धक्का लगाया गया और बड़ी मुश्किल को 300 मीटर तक धक्का लगाकर लूप लाइन पर डाला गया तब कहीं जाकर ट्रैक खाली हुआ और पवन एक्सप्रेस आगे रवाना हो पाई।

 

ये भी पढ़ें- मौसी-भांजे में हुई मोहब्बत, गर्भवती होने पर भी नहीं माना परिवार, दोनों ने लगाई पुल से छलांग

 

वैगन को हटाने के लिए बुलाने पड़े मजदूर
प्राप्त जानकारी के मुताबिक टॉवर वैगन के खराब होने के बाद पहले रेलवे स्टेशन के पास ही मालगाड़ी में अनाज भरे कुछ मजदूरों को वैगन में धक्का लगाने के लिए बुलाया गया। लेकिन उन मजदूरों से वैगन हिला तक नहीं जिसके कारण फिर और मजदूर बुलाए गए और 40 से ज्यादा मजदूरों ने एक साथ वैगन को धक्का लगाया तब कहीं जानकर वैगन अप ट्रैक से दूर ले जाया गया।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83tc5s

ट्रेंडिंग वीडियो