script10 साल के बच्चे ने दुकानदार को सिखाया सबक, पुलिस को लेना पड़ा तुरंत एक्शन | 5th Class Student File Complaint Against Shopkeeper,Police Take Action | Patrika News

10 साल के बच्चे ने दुकानदार को सिखाया सबक, पुलिस को लेना पड़ा तुरंत एक्शन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2019 01:06:42 pm

Submitted by:

Soma Roy

Children File Complaint : केरल के कोझिकोड का है मामला, साईकिल नहीं लौटा रहा था दुकानदार
पुलिस ने शिकायत सही पाए जाने पर लिया एक्शन

Children File Complaint
नई दिल्ली। यूं तो पुलिस को अपने लेट लतीफ भरे अंदाज के लिए जाना जाता है। ज्यादातर मामलों में पुलिस शिकायत दर्ज करने के बावजूद मामले का निपटारा नहीं करते हैं। मगर एक 10 साल के बच्चे (5th Class Student) की कंप्लेन पर पुलिस की तुरंत कार्रवाई ने सबको हैरत में डाल दिया है।
बैंक से नहीं मिला लोन, गुस्साएं शख्स ने मैनेजर पर तानी बंदूक

मामला केरल (Kerala) के कोझिकोड का है। जहां 5वीं कक्षा के एक छात्र ने मेप्पायुर पुलिस स्टेशन (POlice Complaint) में लिखित शिकायत दी थी। जिसमें उसने लिखा था “उसने और उसके भाई ने 5 सितंबर को दुकानदार को साइकिल सुधारने दी थी। मुझे यह वापस नहीं मिली है।” छात्र अबिन ने पुलिस को बताया, “दुकानदार को साइकिल ठीक करने के लिए 200 रुपए एडवांस में दिए थे। दुकानदार ने 2 महीने में साइकिल नहीं सुधारी। कई बार जाने पर दुकान बंद भी मिली। पुलिस जल्द ही साइकिल दिलाने में मदद करे।
children1.jpeg
बच्चों की शिकायत पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और दो दिन में साइकिल मिल गई। पुलिस का कहना है कि बच्चों की शिकायत जायज थी। उस पर कार्रवाई करना जरूरी था। दुकानदार का कहना है कि उसके बीमार होने और घर पर शादी की वजह से उसने सही समय पर साईकिल नहीं दी थी। मगर पुलिस को दिए वादे के तहत उसने जल्द ही साईकिल ठीक करके लौटा दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो