scriptभगवान ऐसी औलाद किसी को न दे, पुलिस को बेटे की हैवानियत बताते-बताते फफक कर रो पड़ा बूढ़ा पिता.. | 72 year old man complains against his son | Patrika News

भगवान ऐसी औलाद किसी को न दे, पुलिस को बेटे की हैवानियत बताते-बताते फफक कर रो पड़ा बूढ़ा पिता..

Published: Jul 21, 2018 04:55:06 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

बेटे की हैवानियत बताते-बताते पिता के आंसु निकल आए।

old

भगवान ऐसी औलाद किसी को न दे, पुलिस को बेटे की हैवानियत बताते-बताते फफक कर रो पड़ा बूढ़ा पिता..

नई दिल्ली। घर में त्योहारों से बड़ा उत्सव उस दिन मनाया जाता है, जिस दिन घर में किलकारी गूंजती है। एक बच्चे का बाप का बनना, इस दुनिया के हर पुरुष के लिए सबसे बड़ी खुशी होती है। एक पिता अपने बच्चे को वो सभी संस्कार और सुविधाएं देता है, जिससे वह समाज में एक उच्च सम्मान के साथ रह सके। लेकिन पिता द्वारा दिए गए तमाम संस्कार और सुविधाएं देने के बावजूद पुत्र, कुपुत्र निकल जाए तो मानो पिता का पूरा जीवन ही व्यर्थ हो जाता है। जो पिता अपने बच्चे को खुद के बुढापे के लिए सहारा बनाना चाहता है और यदि वही बेटा बुढ़ापे में अपने पिता का दुश्मन बन जाए तो पिता जीते-जी मर जाता है।
ऐसा ही एक चौंका देने वाला मामला हरियाणा के पानीपत से आया है। जहां एक कुपुत्र ने अपने पिता को जीवन के आखिरी पड़ाव में अत्याचार और हैवानियत के सभी दिन दिखा दिए। कलयुगी बेटे ने अपने बूढ़े पिता को सात दिन तक खाने का एक कतरा भी नहीं दिया। जिसके बाद परेशान होकर पीड़ित पिता ने अपने हैवान बेटे के खिलाफ पुलिस में शिकायत करनी पड़ी। जीवन के आखिरी पड़ाव के बचे कुछ दिन सकुशल काटने के लिए पिता एसपी के पास पहुंचा, जहां उन्होंने अपने कुपुत्र के अत्याचारों के बारे में बताया।
पिता ने बताया कि उनका बेटे ने उन्हें खाने के एक-एक दाने के लिए मोहताज कर रखा है, उसने सात दिनों से खाने के लिए एक रोटी नहीं दी। इतना ही नहीं बीते गुरूवार को उसने बुजुर्ग पिता के साथ हैवानियत की सभी हदें पार करते हुए मार-पीट कर घर से निकाल दिया। पिता ने बेटे पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने सभी कपड़ों को एक बोरी में डाल दिया और सड़क पर फेंक दिया। जिसके बाद पिता को जीवन के सबसे बुरे दिन देखते हुए सड़क पर ही रात बितानी पड़ी। बेटे की हैवानियत बताते-बताते पिता के आंसु निकल आए। पुलिस ने इस पूरे मामले पर जब बेटे को बुलाया तो उसने झट से माफी मांग ली और पिता को वापस घर ले गया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी बेटे को चेतावनी देकर छोड़ दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो