महिला की आंख में आ रही थी सूजन, डॉक्टरों ने चेक किया तो अंदर रेंगती हुई दिखी ये चीज़

  • महिला की आंख में आ रही थी सूजन
  • सोच रही थी मामुली है दिक्कत
  • डॉक्टरों ने चेक किया तो उड़ गए होश

By: Vineet Singh

Published: 10 Apr 2019, 05:23 PM IST

नई दिल्ली: कई बार जब हम घर से बाहर निकलते हैं तो हवा चलने की वजह से हमारी आंख ( eyes ) में धूल-मिट्टी चली जाती है। ऐसे में आंखों को पानी से धो लिया जाए तो सारी गंदगी बाहर निकल जाती है। हाल ही में एक महिला के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था लेकिन पानी से धोने के बाद भी उसकी आंखें ठीक नहीं हुई बल्कि उनमें और ज्यादा सूजन ( swelling ) आ गयी और जब डॉक्टरों ने महिला की आंखों को चेक किया तो उनके होश उड़ गए।

अपने मालिक के लिए यमराज बने पालतू कुत्ते, पहले दिए गंभीर जख्म फिर डेडबॉडी को घसीटते हुए...

यह मामला ताइवान ( Taiwan ) का है जहां पर Ms He नाम की 28 साल की महिला के साथ ये चौंकाने वाली घटना हुई है। दरअसल कुछ दिनों पहले यह महिला अपने रिश्तेदारों की कब्र पर सफाई करने गई थी और इस दौरान महिला की एक आंख में कुछ चला गया था। महिला ने इस बात पर ज्यादा गौर नहीं किया लेकिन फिर उसकी आंख में सूजन बढ़ने लगी जिसकी वजह से महिला अपनी आंख बंद नहीं कर पा रही थी।

आंख दिक्कत होने के बाद ये महिला अस्पताल पहुंची और डॉक्टरों को अपनी पूरी दिक्कत बताई। इसके बाद docter ने माइक्रोस्कोप से महिला की आंख चेक की तो उसके अंदर कुछ हरकत नज़र आयी। आपको बता दें कि इस महिला की आंख में 4 छोटी मधुमक्खियां मौजूद थीं जिनकी वजह से उसकी आंख में सूजन बढ़ रही थी।

इस मंदिर की तर्ज पर बना है संसद भवन, आज सरकारों को भी नहीं है इसकी सुध लेने की फुर्सत

बाद में डॉक्टरों ने महिला की आंख से इन मधुमक्खियों को निकाल दिया। डाक्टरों के मुताबिक़ अगर इन मधुमक्खियों को आंख से बाहर नहीं निकाला जाता तो महिला पूरी तरह से अंधी भी हो सकती थी लेकिन समय से आंख की इलाज हो जाने की वजह से महिला की आंख पूरी तरह से ठीक है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned