scriptVoter ID Card में लगा दी कुत्ते की तस्वीर, पीड़ित ने कहा- चुनाव आयोग पर करूगां मानहानि का केस | Bengal resident Sunil with his voter ID card that carries a dog’s pic | Patrika News

Voter ID Card में लगा दी कुत्ते की तस्वीर, पीड़ित ने कहा- चुनाव आयोग पर करूगां मानहानि का केस

Published: Mar 05, 2020 10:06:12 am

Submitted by:

Vivhav Shukla

Voter ID Card में लगा दी कुत्ते की फोटो
पीड़ित ने इसे सम्मान से खिलवाड़ बताया

 

bengal_resident_sunil_with_his_voter_idcard_that_carries_a_dogs_pic.jpg
नई दिल्ली। वोटर आईडी कार्ड (Voter ID) में नाम और जन्मतिथि से जुड़े कई मामले आते रहते हैं। लेकिन इस बार जो गलती हुई है उसने तो हद ही पार कर दी है। दरअसल, एक शख्स के वोटर आईडी कार्ड (Voter ID) में उसकी फोटो की जगह कुत्ते की फोटो लगा दी गई। जिसके बाद शख्स ने चुनाव आयोग (Election Commission of India ) के खिलाफ मानहानि का केस करने का फैसला कर लिया।
लापरवाही से जुड़ा ये मामला पश्चिम बंगाल (West Bangal) के मुर्शिदाबाद के रामनगर गांव का है। जहां सुनील कर्माकर (Sunil Karmakar )नाम के शख्स की वोटर आईडी में कुत्ते (Dog) का फोटो लगा मिला है। अपने वोटर कार्ड में कुत्ते की तस्वीर लगे होने के कारण वो काफी दुखी हैं।

Coronavirus से बचने के उपाय बताता है ये फलवाला, सड़क किनारे लगाता है दुकान

सुनील का कहना है कि आयोग ने उनके उनकी इज्जत के साथ खिलवाड़ किया गया है। उन्होंने बताया कि इस् पहले भी उनके वोटर आईडी में गलतियां थी। जिसके चलते उन्होंने आईडी में सुधार के लिए आवेदन किया था। लेकिन इस बात तो और भी और भी बड़ी गलती हो गई।उनको जो नया आईडी कार्ड मिला, उसमें उनकी तस्वीर की जगह कुत्ते की तस्वीर लगी हई है।कर्माकर ने कहा कि उनकी इज्जत के साथ खिलवाड़ करने के लिए वे चुनाव आयोग(Election Commission of India ) के खिलाफ मानहानि का केस करूंगें।
https://twitter.com/ANI/status/1235330415348641802?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं इस पूरे मामले पर BDO ने कहा कि ये उनका फाइनल वोटर कार्ड नहीं है। जो भी गलती है वो सुधारा जाएगा। फोटो की बात है तो उसे भी तत्काल सही कर दिया गया है। जल्द ही उन्हें अपना नया कार्ड मिल जाएगा।

छोटी सी नौकरी में गांव की 18 महिलाओं की तमन्ना की पूरी, तीर्थदर्शन करने के लिए हवाई जहाज से भेजा

बीडीओ ने बताया की वोटर आईडी कार्ड बनाने का आधे से ज्यादा सिस्टम मैनुअल है। अगर अप्लाई करने वाले ने कुत्ते का फोटो अपलोड भी किया तो चुनाव कार्यालय के अधिकारियों ने उसे बिना जांचे अप्रूव कैसे कर दिया? ये हैरानी की बात है कि इस तरह की लापरवाही कैसे हुई।इसका जांच जरूर की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो