script

कोरोना का खौफ: अब मुंबई में सड़क पर थूका तो भुगतना होगा खामियाजा, लगेगा 1000 रुपये का जुर्माना

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2020 10:32:21 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

अब मुंबई में सड़कों पर या फिर किसी सार्वजनिक जगह पर थूकने पर 1000 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा।

Mumbai

Mumbai

नई दिल्ली। चीन से फैला कोरोना वायरस ( Coronavirus ) अब तक दुनिया के आधे से ज्यादा देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। वहीं भारत में भी हर रोज कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज जा रही है। ऐसे में सरकार ने तमाम उचित कदम उठाने शुरू कर दिए है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के मामलों में बहुत तेजी से इज़ाफा हुआ हैं। बुधवार को पुणे में कोरोना का नया मरीज मिलने के बाद राज्य में कोरोना के अब तक 42 कंफर्म मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में बृहन मुंबई महानगर पालिका ( BMC ) ने कई कड़े कदम उठाए हैं।

कोरोना की वजह से चीन में बढ़े तलाक के मामले, टूट रहे है रिश्तें

अब अगर कोई शख्स मुंबई में सड़कों या फिर किसी भी सार्वजनिक जगह पर थूकते पकड़ा गया तो उससे 1000 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा। सरकार के इस फैसले को सभी को मानने की गुजारिश की गई है। इसके लिए मार्शल सड़कों पर तैनात रहेंगे ताकि वो निगरानी कर सकें।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते 64 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। इस शख्स की पत्नी भी कोविड कोरोना से संक्रमित पाई गई हैं। महाराष्ट्र में हुई इस मौत के बाद भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या अब 3 हो गई है।

कोरोना के डर से सहमें दुनियाभर के रईस, स्पेशल जेट और बंकर करवा रहे है बुक

इसलिए एहतियात के तौर पर महाराष्‍ट्र की उद्धव सरकार ने कैबिनेट की बैठक की। इसके बाद महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मीडिया को जानकारी दी कि राज्‍य के सरकारी ऑफिसों में फिलहाल कोई छुट्टी नहीं की गई है। अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

अभी उनके अनुसार यह फैसला किया गया है कि 50 फीसदी लोग ही ऑफिसों में काम करने जाएं। ठाकरे ने साथ ही कहा, ‘मुंबई में सरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक परिवहन को बंद नहीं किया जा रहा। हालांकि उन्होंने साफ कहा कि अगर लोगों ने संयम नहीं बरता तो सरकार को कड़े फैसले करने पड़ेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो