scriptकार चालक ने नहीं पहना था हेलमेट ट्रैफिक पुलिस ने काट दिया इतने का चालान, रसीद हो रही है वायरल | car driver fined for not wearing helmet | Patrika News

कार चालक ने नहीं पहना था हेलमेट ट्रैफिक पुलिस ने काट दिया इतने का चालान, रसीद हो रही है वायरल

Published: May 04, 2019 11:18:04 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

इस वजह से काटा चालान
मामला सोशल मीडिया पर वायरल
ट्रैफिक पुलिस से हो गई गलती

viral post

कार चालक ने नहीं पहना था हेलमेट ट्रैफिक पुलिस ने काट दिया इतने का चालान, रसीद हो रही है वायरल

नई दिल्ली: आप कई बार अपनी कार से बाहर गए होंगे। शायद आपका कई बार चालान भी कटा होगा। कभी सीट बेल्ट न लगाने के चलते, तो कभी गाड़ी के पेपर पूरे न होने की वजह से या कभी किन्हीं और कारणों की वजह से भी ट्रैफिक पुलिस ( Traffic police ) ने आपका चालान काटा हो। लेकिन क्या आपका कभी कार में हेलमेट न लगाने के लिए चालान कटा है? आप कहेंगे भला गाड़ी में हैलमेट क्यों पहनेंगे। तो चलिए आपको बताते हैं कि हम ऐसा क्यो कह रहे हैं।

एक ऐसा गांव जो है बेहद खूबसूरत लेकिन यहां नहीं रहता कोई इंसान, वजह बेहद हैरान करने वाली

दरअसल, केरल ( Kerala ) में गोपा कुमार नाम के शख्स का इस बात के लिए चालान काट दिया गया कि उन्होंने कार में हेलमेट नहीं पहना था। रिपोर्ट के मुताबिक, गोपा अपनी कार ‘टाटा नेक्सन’ से कहीं बाहर जा रहे थे। इसी दौरान उन्हें रास्ते में ट्रैफिक पुलिस ने रोक लिया। कार चलाते समय उन्होंने हेलमेट नहीं पहना, इसलिए उनका चालान काट दिया गया। जुर्माने के रूप में गोपा ने 100 रुपये भी भरे। गोपा ने चालान की रसीद सोशल मीडिया ( social media ) पर शेयर की। इसमें चालान काटने का कारण नो हेलमेट लिखा है।

गोपा द्वारा शेयर की गई रसीद खूब वायरल ( viral ) हो रही है। इस पोस्ट को अब तक साढ़े चार हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं। साथ ही अब तक 5 हजार से ज्यााद लोग इस पोस्ट को लाइक कर चुके हैं। ऐसा ही एक मामला गोवा ( Goa ) से भी सामने आया था। जहां बाइक पर जाने वाले शख्स का चालान इसलिए काट दिया गया था कि उसने सीट बेल्ट नहीं लगाई थी। ऐसे में अब कार में हेलमेट न लगाने पर चालान काटने का मामला चर्चा में बना हुआ है जो कि सबको हैरान भी कर रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो