शेफ विकास खन्ना को भाया ₹1 में इडली खिला रही अम्मा का काम, मदद के लिए भिजवाया राशन

  • लॉकडाउन ( Lockdown ) में भी अम्मा ने इडली की कीमत में कोई इजाफा नहीं किया। अब मशहूर शेफ विकास खन्ना ( Chef Vikas Khanna ) ने अम्मा की मदद के लिए अपना हाथ बढ़ाया और उन तक राशन पहुंचाया है, ताकि वह ऐसे ही सबका पेट भरती रहें।

By: Piyush Jayjan

Published: 16 May 2020, 11:53 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना संकट ने कई लोगों को दाने-दाने के लिए मोहताज कर दिया है। लॉकडाउन ( Lockdown ) में कई लोग बेरोजगार हुए, तो कईयों का कारोबार पूरी तरह ठप हो गया। लेकिन इस मुश्किल घड़ी में भी तमिलनाडु की 80 वर्षीय कमलाथल अम्मा ( K Kamalathal Amma ) 1 रुपये में ही इडली बेच रही हैं, ताकि भूखे लोगों का पेट भरा जा सके।

लॉकडाउन की चुनौतियों के बावजूद भी अम्मा ने इडली की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं की। इससे पहले अम्मा चूल्हे पर इडली पकाती थीं मगर उन्हें ये नेक काम करते देख कुछ समय पहले आनंद महिंद्रा ( Anad Mahindra ) ने दादी को गैस कनेक्शन दिलवाकर उनकी मदद की थी।

Auriya Road Accident: सरकार की नाकामी की वजह से गई सड़क हादसे में बेबस मजदूरों की जान

इस बार भारत के मशहूर शेफ विकास खन्ना ( Chef Vikas Khanna ) अम्मा के काम के कायल हो गए। विकास खन्ना ने अम्मा की मदद को हाथ बढ़ाया और उन तक राशन पहुंचाया है। ताकि वह ऐसे ही भूखे लोगों का पेट भरती रहें! और उनका ये काम किसी राशन की दिक्कत की वजह से न रूकें।

विकास खन्ना ने 10 मई को ट्विटर पर लिखा, ‘जब से आनंद महिंद्रा जी ने तमिलनाडु ( Tamilnadu ) के कोयंबटूर की कमलाथल अम्मा के बारे में लिखा है, मैं तो उनका फैन हो गया हूं। कुछ वक्त पहले ही 80 वर्षीय अम्मा ने कहा था कि वह इडली की कीमत 1 रुपये से ज्यादा नहीं करेंगी चाहे उन्हें कितना भी घाटा उठाना पड़े।

अम्मा का मुख्य मकसद ये था कि इस लॉकडाउन ( Lockdown ) में भी कोई भूखा नहीं जाना चाहिए। विकास खन्ना ने अपने एक औऱ ट्वीट में लिखा, ‘क्या कोई कमलाथन अम्मा से मेरा संपर्क करवा सकता है? चेन्नई में मेरे पास 350 किलो चावल रखे हैं। इस संदेश को अम्मा तक पहुंचाने में मदद करें। मुझे उन्हें मदर्स डे भी कहना है।

3 वर्षीय बच्चे ने कप केक बेचकर कमाए 50 हजार रूपये किए दान, सोशल मीडिया छाया नन्हा हीरो

शेफ विकास खन्ना ने राशन ( Ration ) की बोरियों के साथ अम्मा की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘तो आज सुबह जब मैंने अखबार में एक आर्टिकल पढ़ा तो मैं खुद को उन्हें राशन भेजने से नहीं रोक पाया। कुछ ही घंटों में ट्विटर की दुनिया के कई लोगों ने मेरी बातों को फैलाया और आज मैंने उन्हें हैरान कर दिया। हैप्पी मदर्स डे!’

 

 

coronavirus COVID-19
Show More
Piyush Jayjan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned