scriptकोरोना वायरस : लोग नहीं मानें बात तो पुतिन ने डराने के लिए छोड़े 800 शेर, जानें हकीकत | Coronavirus :Putin Dropped 800 tigers and Lions to push people at home | Patrika News

कोरोना वायरस : लोग नहीं मानें बात तो पुतिन ने डराने के लिए छोड़े 800 शेर, जानें हकीकत

Published: Mar 23, 2020 07:01:35 pm

Submitted by:

Soma Roy

Fake News : चार साल पुरानी तस्वीर हो रही है सोशल मीडिया पर वायरल
एक अंग्रेजी अखबार ने छापी थी ये तस्वीर, कोरोना में फैल रही हैं अफवाहें

putin.jpg

Fake News of coronavirus

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया में कई तरह की अफवाहें उड़ रही हैं। कभी कोई दवा बनाने का दावा करता है। तो कोई शंख से वायरस के खात्मे की बात कहता है। इन दिनों एक और खबर तेजी से वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि रूस के राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए देश में लॉक डाउन किया है। मगर लोग घरों से निकलना बंद नहीं कर रहे है। ऐसे में उन्हें डराने के लिए व्लादिमिर पुतिन ने सड़कों पर करीब 800 शेर खुले छुड़वा दिए हैं।
वायरल खबर के मुताबिक रूसी राष्ट्रपति ने जनता से इस संकट के दौर में घरों में रहने के लिए कहा था। इस सिलसिले में उन्होंने कई बार आग्रह भी किया था। मगर लोग नहीं मानें इसलिए पुतिन ने सख्त रवैया अपनाया। उन्होंने रूस के रिहायशी इलाकों में 800 शेर और बाघ छुड़वा दिए हैं। माना जा रहा है कि पुतिन लोगों के मन में खौफ पैदा करना चाहते है जिससे वे डर के चलते घर से बाहर नहीं निकलेंगे। शेरों की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
https://twitter.com/hashtag/Covid_19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
जब खबर के बारे में पड़ताल की गई तो पता चला कि शेर की ये तस्वीर चार साल पुरानी है। उस वक्त शहर में बाघ टहलता हुआ दिखाई दिया था। जिसकी खबर एक अंग्रेजी अखबार में छापी गई थी। इंटरनेट पर वही तस्वीर वायरल हो रही है। मालूम हो कि कोरोना की चपेट में आने से रूस में अभी तक करीब 300 लोग संक्रमित हो चुके है। जिनमें से एक की मौत भी हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो