scriptजब इंसान सुधरने का नाम नहीं ले रहे तब कुत्ता बना लोगों के लिए मिसाल | Dog taught people social distancing | Patrika News

जब इंसान सुधरने का नाम नहीं ले रहे तब कुत्ता बना लोगों के लिए मिसाल

locationनई दिल्लीPublished: May 01, 2020 11:43:10 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

सोशल मीडिया ( Social Media ) पर बेजुबानों जानवरों की कई ऐसी तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए, जिनके जरिए सोशल डिस्टेंस के महत्व को समझा जा सकता है।

Viral Photo

Viral Photo

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) की वजह से दुनियाभर के आधे से ज्यादा देशों में लॉकडाउन किया है, ताकि इस खतरनाक वायरस के बढ़ते प्रकोप को किसी तरह से रोका जा सके। इसके बावजूद भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे, कई लोग तो सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रख रहे।
ऋषि कपूर और इरफान ने फिल्म डी-डे में एक साथ किया था काम, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO

सोशल मीडिया ( Social Media ) पर एक ऐसी फोटो वायरल हो रही है जिसे देखकर हर कोई यहीं कह रहा है कि जब बेजुबान जानवर सोशल डिस्टेंसिंग सीख चुके है तब भी हम इंसान सुधरने का नाम नहीं ले रहे। जो फोटो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है उसमें एक कुत्ता एक घेरे के अंदर लोगों से दूरी बनाकर बैठा है।
https://twitter.com/hashtag/SocialDistance?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस फोटो को पुलिस ( Police ) अफसर राहुल श्रीवास्तव ने शेयर किया है। उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा, ‘जब तस्वीरें बोलती हैं।’ साथ ही, सोशल डिस्टेंस, कोविड 19 और सुरक्षित रहें जैसे हैशटैग का इस्तेमाल करते हैं। उनके इस ट्वीट को कई लोगों ने शेयर भी किया है।
कोरोना मरीज का इलाज करने के लिए चढ़ा पहाड़, सोशल मीडिया पर हो रही है डॉक्टर की वाहवाही

एक सोशल मीडिया यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा कि क्या हम इंसान जानवरों से भी बेगुजरे हो गए है जो सुधरने का नाम नहीं ले रहे। वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा कि इस फोटो से साफ पता लगता है कि असल में इंसानों और जानवरों ( Animals ) में कितना फर्क है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो