scriptफेसबुक, वाट्सऐप, इंस्टाग्राम हुए डाउन, तुरंत ट्विटर पर बन गया बड़ा ट्रेंड | Facebook, WhatsApp, Instagram down news trending on Twitter | Patrika News
हॉट ऑन वेब

फेसबुक, वाट्सऐप, इंस्टाग्राम हुए डाउन, तुरंत ट्विटर पर बन गया बड़ा ट्रेंड

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इसकी मैसेजिंग सर्विस वाट्सऐप और फोटो ब्लॉगिंग सर्विस इंस्टाग्राम शुक्रवार देर रात डाउन हो गए। दुनियाभर के यूजर्स ने इस परेशानी की शिकायत कई हैशटैग के जरिये ट्विटर पर की।
 

नई दिल्लीMar 20, 2021 / 01:36 am

अमित कुमार बाजपेयी

file

इंस्टाग्राम पर सांप्रदायिक द्वेष फैलाने का प्रयास,इंस्टाग्राम पर सांप्रदायिक द्वेष फैलाने का प्रयास

दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक में आई किसी तकनीकी खामी के चलते शुक्रवार रात को इसकी सेवाएं डाउन हो गईं। फेसबुक और इसके इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वाट्सऐप और फोटो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम की सेवाएं डाउन होने की खबरें, तुरंत ही माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्रेंड करने लगीं।
Must Read: Facebook, WhatsApp, Instagram की गड़बड़ी और बहाली से जुड़ी हर जरूरी बात

सेवाएं डाउन होने के बाद भारत समेत दुनियाभर में मौजूद यूजर्स एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म वाले स्मार्टफोन पर इंस्टाग्राम और फेसबुक दोनों का इस्तेमाल करने में असमर्थ हो गए। उन्हें ऐप की स्क्रीन पर यह मैसेज दिखाई देने लगा कि “फ़ीड ताज़ा नहीं की जा सकती”।
https://twitter.com/hashtag/Whatsappdown?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस तरह के आउटेज को ट्रैक करने वाली एक वेबसाइट डाउनडेक्टर के मुताबिक, यह तकनीकी गड़बड़ी भारतीय समयानुसार शुक्रवार रात 11 बजे के बाद सामने आई। तकरीबन 10 लाख लोगों ने इंस्टाग्राम पर तकनीकी समस्या की रिपोर्ट की। जबकि करीब 20 हजार लोगों ने वाट्सऐप की समस्या बताई।
इसके बाद तमाम यूजर्स ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपनी परेशानी को लिखा और हैशटैग #whatsappoutage #instagramdown और #facebookdown का इस्तेमाल करते हुए फेसबुक और इंस्टाग्राम को इस्तेमाल करने में सामने आ रही अपनी समस्याओं के बारे में लिखा।
https://twitter.com/FacebookGaming/status/1372969710514364418?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, दुनियाभर से लाखों यूजर्स द्वारा इस तरह की शिकायत किए जाने के बाद फेसबुक इंक ने कहा कि शुक्रवार को इसकी सेवाएं कई मामलों के चलते प्रभावित हो रही थीं। फेसबुक की गेमिंग यूनिट ने एक ट्वीट में लिखा, “कई टीमें इस पर काम कर रही हैं, और हम जब इसे ठीक कर लेंगे आपको सूचित करेंगे।”
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80291v

Home / Hot On Web / फेसबुक, वाट्सऐप, इंस्टाग्राम हुए डाउन, तुरंत ट्विटर पर बन गया बड़ा ट्रेंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो