scriptरूस की बुजुर्ग महिला बनी लोगों के लिए मिसाल, 100 साल उम्र में दी कोरोना को शिकस्त | Hundred year old patient recovers from coronavirus in Russia | Patrika News

रूस की बुजुर्ग महिला बनी लोगों के लिए मिसाल, 100 साल उम्र में दी कोरोना को शिकस्त

Published: May 14, 2020 07:41:05 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

रूस ( Russia ) में पेलागेया पोयारकोवा ( Pelageya Poyarkova ) नामक बुजुर्ग महिला 100 साल की उम्र में कोरोना को हराने में कामयाब रही। पेलागेया को उनके 100वें जन्मदिन के अवसर पर अस्पताल से छुट्टी दी गई।

Pelageya Poyarkova

Pelageya Poyarkova

नई दिल्ली। दुनिया भर में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ रहा है। कोरोना वायरस ( coronavirus ) की चपेट में अब तक 43,42,565 से ज्यादा लोगों आ चुके हैं। वहीं ये खतरनाक वायरस 2,96,690 लोगों जान ले चुका है। इन सब के बीच कुछ ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं जो हौसला बढ़ाने का काम करते हैं।

ऐसा ही एक मामला रूस ( Russia ) से सामने आया है जो इस बीमारी की चपेट में आ चुके लोगों को लड़ने की हिम्मत देगा। रूस में एक 100 साल की महिला ने कोरोना को मात दे दी। पेलागेया पोयारकोवा नामक महिला को उनके 100 वे जन्मदिन के अवसर पर हॉस्पिटल से छुट्टी दी गईं।

लॉकडाउन में शोरूम बंद होने की वजह से लेदर प्रोडक्ट्स पर लगी फफूंद, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

पेलागेया ( Pelageya Poyarkova ) से पहले स्पेन की 113 साल की बुजुर्ग महिला भी कोरोना को हरा चुकी है। वहीं भारत में महाराष्ट ( Maharashtra ) के सांगली जिले के कामेरी गांव की 94 साल की बूढ़ी महिला ने भी कोरोना ( Corona ) से जंग जीत ली है।

मिरज कोरोना हॉस्पिटल ( Hospital ) से कोरोना मुक्त बूढ़ी अम्मा को डिस्चार्ज किया गया। डॉक्टरों और नर्सों ने तालियां बजाकर बूढ़ी अम्मा को सहर्ष विदाई दी। 14 दिन बाद आइसोलेशन वार्ड से बूढ़ी अम्मा को इंस्टीट्यूशनल क्वारेंटाइन वार्ड में शिफ्ट किया गया।

बच्चे ने उतारी ट्रंप की नकल, हंस-हंस कर लोट-पोट हुए लोग

इसके बाद उन्हें घर भेज ( Home ) दिया जाएगा। भारत ( India ) में इतनी अधिक उम्र की कोरोना मरीज ( Corona Patient ) अपनी जीवटता की बदौलत इस खतरनाक बीमारी से उबरने में कामयाब रही। इस तरह का यह महाराष्ट्र ( Maharashtra ) का पहला केस है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो