scriptचैन से सोने की नौकरीः मिलेगा 1 लाख रुपए वेतन, स्टार्टअप कंपनी दे रही जबरदस्त ऑफर | Indian start Up Comany wakefit offer sleeping job 1 lakh salary | Patrika News
हॉट ऑन वेब

चैन से सोने की नौकरीः मिलेगा 1 लाख रुपए वेतन, स्टार्टअप कंपनी दे रही जबरदस्त ऑफर

देश में शुरू हुई सोने की नौकरी
9 घंटे सोने के लिए मिलेंगे एक लाख रुपए
स्टार्टअप कंपनी दे रही ऑफर

Dec 11, 2019 / 02:24 pm

धीरज शर्मा

sleep.jpg
नई दिल्ली। क्या आप सोने के शौकीन हैं, या फिर जॉब पर जाने के बाद आपको नींद की समस्य सताने लगती है, या फिर दिनभर में अपने काम के चलते आप ठीक से सो ही नहीं पाते। या फिर आपको बहुत नींद आती है तो घबराइए मत क्योंकि अब ये आपकी परेशानी नहीं बल्कि पेशा बन सकता है।
जी हां चौंक गए ना। देश में अब एक ऐसी ही जॉब है जहां आपको सिर्फ सोना है। आप सोच रहे होंगे कि सोने की जॉब कौन देगा। लेकिन हम आपको बताते हैं कि ये जॉब कहां पर मौजूद है।
शपथ लेने के दूसरे दिन उद्धव ठाकरे को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस ने रख दी अब नई डिमांड…शरद पवार भी

jsc2008e040133.jpg
दरअसल बेंगलूरु की एक स्टार्टअप कंपनी ने 9 घंटे सोने की जॉब ऑफर की है। खास बात यह है कि इस जॉब के लिए आपको 1 लाख रुपए वेतन भी दिया जाएगा।
आपको बता दें कि अमरीकी स्पेस एजेंसी नासा ( NASA ) स्पेस स्टडी के तहत दो महीने सोने के लिए 14 लाख रुपये देती है। अब इसी तर्ज पर भारत में भी जॉब शुरू हो रही है।
sleeping1.jpg
कर्नाटक स्थित बेंगलूरु की एक ऑनलाइन फर्म वेकफिट ने कहा है कि वह 100 दिनों तक हर रोज रात में 9 घंटे सोने वाले शख्स को 1 लाख रुपये देगी।

ऑनलाइन स्लीप सॉल्यूशन फर्म ने अपने इस प्रोग्राम को वेकफिट स्लीप इंटर्नशिप का नाम दिया है। जहां सेलेक्ट किए गए कैंडिडेट्स को 100 दिन तक रात को 9 घंटे सोना होगा।
1419969.jpg
ऐसे होगा जॉब सलेक्शन
सोने की ड्रीम जॉब को कंपनी ने कुछ इस तरह डिजाइन किया है। इसमें चयनित उम्मीदवार कंपनी के गद्दे पर सोएंगे।

काउंसलिंग सेशन में लेंगे हिस्सा
इसके साथ ही वे स्लीप ट्रैकर और विशेषज्ञों के साथ काउंसलिंग सेशन में भाग भी लेंगे। हालांकि जो लोग इस इंटर्नशिप प्रोग्राम में शॉर्टलिस्ट होंगे उन्हें कंपनी को वीडियो भेजना होगा जिसमें उन्हें यह बताना होगा कि नींद उन्हें कितनी अच्छी लगती है।
स्लीप ट्रैकर से पैटर्न होगा रिकॉर्ड
इस पूरी प्रक्रिया के दौरान कंपनी की ओर से स्लीप ट्रैकर का इस्तेमाल किया जाएगा। ये स्लीप ट्रैकर उम्मीदवार के गद्दे पर सोने से पहले और सोने के बाद का पैटर्न रिकॉर्ड करेगा। खास बात यह है कि विजेताओं को यह स्लीप ट्रैकर भी दिया जाएगा।
लोगों को सोने के लिए प्रेरिर करना मकसद
कंपनी के निदेशक और को-फाउंडर चैतन्य रामलिंग गौड़ा का कहना है कि बतौर स्लीप सॉल्यूशन कंपनी हमारी पहली कोशिश है कि हम लोगों को सोने के लिए प्रेरित कर सकें।
लाइफ क्वालिटी सुधरेगी
चैतन्य का मानना है कि भागती दौड़ती जिदंगी के चलते हमारी नींद कम होती जा रही है जो कई बीमारियों का भी कारण है। इस सॉल्यूशन के जरिये हम लाइफ क्वालिटी सुधारने की भी कोशिश कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि हम ऐसे लोगों की भर्ती करना चाहते हैं जो अपनी जिंदगी में नींद को प्राथमिकता देते हुए लंबे समय तक सो सकें।
वर्क फ्रॉम होम
इस इंटर्नशिप को करने के लिए आपको ना ही अपनी नौकरी छोड़नी होगी और ना ही घर से बाहर जाना होगा।

Hindi News/ Hot On Web / चैन से सोने की नौकरीः मिलेगा 1 लाख रुपए वेतन, स्टार्टअप कंपनी दे रही जबरदस्त ऑफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो