खेत में पड़े मिले 500 और 2000 रुपए के नोट, जिसे जितना चाहिए था, ले गया

अगर आपको रास्ते पर पड़ी हुई नोटों की गड्डी दिख जाएं तो आप क्या करेंगे?

By: सुनील शर्मा

Published: 19 Nov 2020, 04:45 PM IST

अगर आपको रास्ते पर पड़ी हुई नोटों की गड्डी दिख जाएं तो आप क्या करेंगे? और अगर वो एक गड्डी न होकर कई गड्डियां हो और आप भी अकेले न होकर कई दूसरे लोगों के साथ ही नोटों के उस ढेर को देखें तो क्या होगा? जी हां, ऐसा ही कुशीनगर में हुआ।

एक खेत में मिले नोटों के बंडल

यहां एक व्यक्ति सीताराम के खेत में गन्ना छीलने का कार्य हो रहा था। उसी दौरान एक मजदर की नजर वहां एक फटे हुए कपड़े में पड़े नोटों पर गई। नोट देखते ही मजदूर ने वहां जाकर कपड़ा खोला और अंदर जो निकला, उसे देखते ही हैरान हो गया। दरअसल कपड़े के अंदर 500 और 2000 रुपए के नोट थे। जल्दी ही दूसरे मजदूरों ने भी उन नोटों को देखा और भगदड़ मच गई। जिसे जितना मिला, उसने उतने नोट बटोर लिए।

30 से ज्यादा मृत बंदरों के शव बोरे में मिले, पढ़िए हैरान कर देने वाली यह घटना

गाड़ी चलाते समय ध्यान रखें ये बातें तो सेफ रहेंगे और पैसे भी बचा पाएंगे

बाद में गांव वालों को इस पूरी घटना का पता चला तो पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। पुलिस ने सभी मजदूरों को नोट संभाल कर रखने और खर्च न करने के लिए कहा। अगले दिन पुलिस ने गांव पहुंचकर गांव वालों से वापस पैसे एकत्रित किए। घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा कि नोट दिखने में तो असली लग रहे हैं परन्तु यह जांच का विषय है कि इतने सारे नोट खेत में कैसे आ गए।

हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि हाल ही अगस्त के महीने में गांव में किराने की दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति राकेश मिश्रा के साढ़े चार लाख रुपए की लूट हुई थी, ये पैसे उसी लूट के हैं। हालांकि पुलिस ने ऐसा कुछ भी कहने से इंकार करते हुए कहा कि जांच होने के बाद ही पता चल पाएगा कि ये नोट कहां से और कैसे आएं। तब तक बरामद किए गए नोटों को पुलिस ने जमा कर लिया है।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned