scriptकोरोना के डर से वुहान में फंसे मिस्टर बीन, कहा- ब्रिटेन नहीं लाैटेंगे ताकि संक्रमण न फैले | Mr Bean stuck in Wuhan refuses to fly back to Britain | Patrika News

कोरोना के डर से वुहान में फंसे मिस्टर बीन, कहा- ब्रिटेन नहीं लाैटेंगे ताकि संक्रमण न फैले

locationनई दिल्लीPublished: Feb 12, 2020 09:16:48 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

कोरोनावायरस ( Coronavirus ) से मंगलवार को चीन ( China ) में 106 और मौतों के साथ मौत का आंकड़ा 1016 के पार पहुंच गया है। वहीं 42, 600 लोग इससे वायरस से संक्रमित हैं।

mr-bean

MR. Bean

नई दिल्ली। दुनियाभर में अपने कॉमिक ( Comic ) अंदाज के लिए मशहूर मिस्टर बीन ( MR. Bean ) यानी अभिनेता निगेल डिक्सन ( Nigel Dixon ) वुहान ( Wuhan ) में फंस गए हैं। वुहान वहीं जगह है जहां काेराेनावायरस ने सबसे ज्यादा कहर बरपाया हुआ है। इस बीच उन्हाेंने संदेश दिया है कि वे सुरक्षित और खुश हैं।

यहां उन्हाेंने वायरस के बाद के अपने जीवन पर मिनी-सीरीज भी शुरू कर दी है। मिस्टर बीन ने बताया कि वे फिलहाल ब्रिटेन ( Britain ) नहीं लाैटेंगे। इससे वहां भी काेराेनावायरस फैल सकता है। कोरोनावायरस से मंगलवार को चीन में 106 और मौतों के साथ मौत का आंकड़ा 1016 तक पहुंच गया है। वहीं 42, 600 लोग इससे पीड़ित हैं।

एक दिन पहले ही अधिकारियों ने सभी रिहायशी परिसरों को सील कर दिया था। डब्ल्यूएचओ ( WHO ) की टीम महामारी से निपटने में मदद करने के लिए चीन पहुंच गई है। दुनिया के लिए खतरा बन चुके कोरोनावायरस का नाम कोविड-19 ( Covid 19 ) कर दिया है।

मोरक्को की जनता पर ढ़हाया जा रहा है सितम, जनता जिंदाबाद गाने पर भेजा जेल

 

कोविड-19 नाम का ऐलान डब्ल्यूएचओ ने मंगलवार को किया। उन्होंने बताया कि यह वायरस बीते साल 31 दिसबंर को पहली बार चीन में पाया गया था। कोविड ( Covid ) में co से कोरोना और vi का मतलब वायरस और d का मतलब डिसीज यानी इससे फैलने वाली बीमारी से है।

चीन ने कोरोना ( Corona ) के संक्रमण फैलने के डर की वजह से वुहान को पूरी तरह लॉक कर दिया है। वुहान में सरकार ने प्रतिबंधों को कड़ा कर दिया है। वहां बुखार पीड़ितों से कहा गया है कि वह शहर के बाहर दूसरे अस्पतालों ( Hospitals ) में इलाज कराने के लिए न जाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो