scriptबनारस में फ्री में बांटा गया निर्भया पान, लोग मना रहे हैं इंसाफ का जश्न | Nirbhaya Paan Distributed at Free of Cost to Ladies in Banaras | Patrika News

बनारस में फ्री में बांटा गया निर्भया पान, लोग मना रहे हैं इंसाफ का जश्न

locationनई दिल्लीPublished: Mar 21, 2020 08:33:49 am

Submitted by:

Soma Roy

Nirbhaya Case : निर्भया के इंसाफ की गूंज पूरे देश तक पहुंचाने के लिए पान वाले ने उठाया अनोखा काम
2012 में दिल्ली में एक चलती बस में निर्भया के साथ हुआ था गैंगरेप

pan1.jpg

Nirbhaya Case

नई दिल्ली। साढ़े सात साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार 20 मार्च को निर्भया (Nirbhaya Case) के दोषियों (Accused) को फांसी दे दी गई। इससे निर्भया के परिजन समेत सारे देशवासी खुश हैं। इंसाफ मिलने की इसी खुशी को सेलिब्रेट करने के लिए बनारस में एक दुकानदार फ्री में पान बांट रहा है। उसने इसका नाम निर्भया पान रखा है। खास बात यह है कि ये पानी लेडीज के लिए फ्री है।
निर्भया केस : दोषियों के परिजनों ने अभी तक नहीं किया शव लेने के लिए क्लेम, जानें कौन करेगा अंतिम संस्कार

दुकानदार ने अपनी दुकान के बाहर एक बोर्ड भी लगाया। जिसमें ‘निर्भया पान- फ्री फॉर लेडीज’ (Nirbhaya Paan) का बोर्ड लगा है। पान खाने के लिए कई महिलाएं और लेडीज पहुंची। उन्होंने इस अनूठे तरीके की काफी तारीफ की। साथ ही निर्भया के अपराधियों को सजा दिए जाने के फैसले का समर्थन किया। उनके मुताबिक इससे कानून पर लोगों का भरोसा बढ़ेगा। साथ ही दूसरी महिलाओं को प्रेरणा मिलेगी कि कैसे निर्भया और उसकी मां ने मुजरिमों को उनके किए की सजा दिलाने के लिए संघर्ष किया।
banaras1.jpg
लेडीजों को फ्री में पान बांट रहे दुकानदार (shopkeeper) का कहना है कि इंसाफ के जश्न की गूंज पूरे देश तक पहुंचनी चाहिए। इसलिए उन्होंने निर्भया को श्रद्धांजली देने के लिए ये तरीका चुना है। साथ ही लेडीज को फ्री में पान खिलाकर वो उनका भी शुक्रिया अदा कर रहे हैं। मालूम हो कि कल सुबह 5:30 बजे निर्भया के चारों दोषियों को दिल्ली के तिहाड़ जेल में फांसी दे दी गई। मुजरिमों को बचाने के लिए उनके वकील ने काफी दांव-पेंच अपनाए थे, लेकिन कोर्ट के आगे उनकी एक न चली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो