scriptOptical Illusion: अगर जीनियस हैं तो 8 सेकंड में तस्वीर में छिपी बिल्ली को ढूंढकर बताए | Optical Illusion Image: Can you find hidden cat in 8 seconds? | Patrika News

Optical Illusion: अगर जीनियस हैं तो 8 सेकंड में तस्वीर में छिपी बिल्ली को ढूंढकर बताए

locationजयपुरPublished: May 29, 2023 03:47:30 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Optical Illusion Image: ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीरें अक्सर ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड करती हुई दिखाई देती हैं। सोशल मीडिया पर अपनी पहेली की वजह से इस तरह की तस्वीरें वायरल भी हो जाती हैं। ऑप्टिकल इल्यूज़न की इन तस्वीरों को देखकर दिमाग तो चकरा जाता है, पर इनकी पहेली सॉल्व करने में मज़ा भी आता है। इतना ही नहीं, इन्हें सॉल्व करना दिमागी कसरत के लिए भी अच्छा माना जाता है। आइए इसी तरह की एक ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीर पर नज़र डालते हैं।

hidden_cat_in_picture_1.jpg

Can you find hidden cat in 8 seconds in above picture?

ऑप्टिकल इल्यूज़न (Optical Illusion) यानी कि आँखों का धोखा। सोशल मीडिया के इस दौर में अक्सर ही हमें ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीरें देखने को मिलती हैं। कई बार कुछ वेबसाइट्स पर भी इस तरह की तस्वीरें देखने को मिलती हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर ही इस तरह की तस्वीरें ट्रेंड करती हैं। इनमें छिपी पहेली की वजह से ये सोशल मीडिया पर वायरल भी हो जाती हैं। ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीरों की मज़ेदार बात यह है कि लोगों को इन तस्वीरों में बताई हुई एक चीज़ ढूंढनी होती है। पर ऐसा करना आसान नहीं होता। हालांकि कुछ लोग ऐसा कर भी लेते हैं पर उन्हें भी इसमें समय लगता है। ऑप्टिकल इल्यूज़न का यह खेल मज़े के साथ-साथ दिमागी कसरत के लिए भी अच्छा है। आइए नज़र डालते हैं इसी तरह की एक ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीर पर, जिसमें आपको तस्वीर में छिपी एक बिल्ली को ढूंढ़ना है।


क्या तस्वीर में छिपी बिल्ली को आप ढूंढ सकते हैं?

ऊपर दी हुई तस्वीर में घर के बाहर लगी पौधों की एक क्यारी दिखाई गई है। पर इस तस्वीर में एक बिल्ली भी छिपी हुई है। अगर आपने इस छिपी हुई बिल्ली को 8 सेकंड में ढूंढ लिया तो हम मान जाएंगे कि आप जीनियस हैं।

चलिए आपकी मदद के लिए देते हैं एक हिंट

अगर आप तस्वीर में छिपी बिल्ली को नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो हम आपकी मदद के लिए एक हिंट देते हैं। यह बिल्ली आपकी नज़रों से दूर नहीं है।

क्या आपको मिली तस्वीर में छिपी बिल्ली?

क्या आपको तस्वीर में छिपी बिल्ली मिली? और क्या आपको इसमें 8 सेकंड या इससे कम समय लगा? अगर हाँ, तो बहुत ही बढ़िया। अगर नहीं, तो निराश होने की कोई ज़रूरत नहीं। हम आपको बताते हैं कि तस्वीर में बिल्ली कहाँ छिपी है।

तस्वीर में कहाँ छिपी है बिल्ली? चलिए जानते हैं जवाब

तस्वीर में बिल्ली कहाँ छिपी है, यह दिखाने के लिए हमने नीचे एक और तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में बाहिने तरफ बिल्ली दिखाई देगी। आपको इसे देखने में कोई परेशानी न हो, इसके लिए हमने बिल्ली पर लाल सर्किल भी बना दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो