scriptगर्लफ्रेंड के साथ ये काम करते वक्त मंत्री जी ने पार कर दी सभी हदें, फिर भुगतना पड़ा इतना बड़ा खामियाज़ा | Per Sandberg resigns from fisheries ministery | Patrika News

गर्लफ्रेंड के साथ ये काम करते वक्त मंत्री जी ने पार कर दी सभी हदें, फिर भुगतना पड़ा इतना बड़ा खामियाज़ा

Published: Sep 18, 2018 05:02:59 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

जानकारी के मुताबिक पेर की गर्लफ्रेंड पूर्व मिस ईरान बहारीह लेटनेस हैं, और वे बहारीह के साथ इस साल जुलाई में घूमने के लिए ईरान गए थे।

per

गर्लफ्रेंड के साथ ये काम करते वक्त मंत्री जी ने पार कर दी सभी हदें, फिर भुगतना पड़ा इतना बड़ा खामियाज़ा

नई दिल्ली। किसी भी देश की सरकार में मंत्री पद की ज़िम्मेदारियां निभाना कोई आसान काम नहीं होता है। कैबिनेट मंत्रियों की सुरक्षा को लेकर ऐसे कई तरह के प्रोटोकॉल बनाए जाते हैं, जिनका पालन करना अनिवार्य होता है। अभी हाल ही में सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के मामले में नॉर्वे के एक मंत्री को अपने मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ गया। नॉर्वे में मत्स्यपालन मंत्रालय के प्रमुख पेर सेंडबर्ग सुरक्षा प्रोटोकॉल को उल्लंघन करने के मामले में काफी विवादों में फंस गए थे, जिसके बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ गया। जानकारी के मुताबिक पेर की गर्लफ्रेंड पूर्व मिस ईरान बहारीह लेटनेस हैं, और वे बहारीह के साथ इस साल जुलाई में घूमने के लिए ईरान गए थे।
हालांकि पेर ने ऐसा कोई भी गैर-कानूनी काम नहीं किया, जिसकी वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। दरअसल पेर ने बहारीह के साथ ईरान जाने से पहले नॉर्वे के पीएमओ को किसी भी तरह की कोई सूचना नहीं दी थी। इसके साथ ही पेर अपनी पर्सनल ट्रिप पर ऑफिशियल मोबाइल फोन भी साथ ले गए थे। पेर द्वारा की गई इन छोटी-छोटी गलतियों की वजह से उन्हें सुरक्षा प्रोटोकॉल उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। क्योंकि ये कोई छोटी-मोटी गलती नहीं बल्कि सुरक्षा के लिहाज़ से काफी बड़ी गलती थी।
गौरतलब है कि नॉर्वे की खूफिया एजेंसियों के मुताबिक चीन और रूस ही नहीं बल्कि ईरान भी उनकी जासूसी कराने वाला देश है। पेर को अपनी इस गलती की वजह से विपक्षी पार्टियों के साथ-साथ खुद की पार्टी की भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। नॉर्वे के पीएम अरना सोलबर्ग ने पेर के लापरवाह रवैये पर नाराज़गी जताते हुए कहा कि उनका इस्तीफा देना ही सही है। पीएम ने पेर की गलतियों को पूरी तरह से गैर-ज़िम्मेदाराना बताया। पीएम ने कहा कि पेर को कैबिनेट ने एक ज़िम्मेदारी भरा पद दिया था, जिसके बावजूद उन्होंने घटिया हरकत की।
per
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो