scriptफ्लाइट के उड़ते ही चीखी महिला कहा- अरे मैं तो! पायलट ने इमरजेंसी में लौटाया विमान फिर… | Pilot turns around flight after mother forgets baby at airport | Patrika News

फ्लाइट के उड़ते ही चीखी महिला कहा- अरे मैं तो! पायलट ने इमरजेंसी में लौटाया विमान फिर…

locationनई दिल्लीPublished: Mar 13, 2019 11:23:08 am

Submitted by:

Priya Singh

एयरपोर्ट में महिला भूल आई अपनी सबसे अजीज़ चीज
इमरजेंसी में वापस लौटाया गया प्लेन
अपने बच्चे को बोर्डिंग इलाके में भूलकर फ्लाइट पर चढ़ गई थी महिला

Pilot turns around flight after mother forgets baby at airport

फ्लाइट में महिला को आई अनोखी इमरजेंसी, पायलट से एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने कहा- ‘अब तक नहीं हुआ ऐसा’

नई दिल्ली। फ्लाइट में सफर करने के कुछ नियम कानून होते हैं। ऐसे में अगर आप एयरपोर्ट पर कोई सामान भूल आए हैं तो आपके लिए फ्लाइट रुकेगी नहीं। कोई इमरजेंसी हो तभी फ्लाइट को रोकने या वापस ले जाने की अनुमति मिलती है। सऊदी अरब से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक मां अपने बच्चे को एयरपोर्ट पर छोड़ आई। पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को इस बात के बारे में इत्तला की। बीते हफ्ते सऊदी अरब के किंग अब्दुल अजीज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बोर्डिंग इलाके में एक महिला अपने बच्चे को भूल गई। महिला को अपने बच्चे का ख्याल नहीं रहा और वह फ्लाइट में अकेले ही बैठ गई। बात की गंभीरता को देखते हुए विमान को बीच रास्ते से ही लौटा कर वापस लाया गया।

VIDEO LINK Pilot turns around flight after mother forgets baby at airport

फ्लाइट में पैसेंजर्स के साथ इस तरह की दिक्कतें अक्सर सुनने में आती हैं। बता दें कि महिला की लापरवाही की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है। सऊदी अरब से कुआलालंपुर जा रही इस महिला ने केबिन क्रू को बताया कि वह अपने बच्चे को बोर्ड पर लाना भूल गई। महिला के सतर्क करने के बाद पायलट एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से संपर्क करता है। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जहां अरबी भाषा में पायलट ट्रैफिक कंट्रोल से अनुमति लेता सुनाई से रहा है। पायलट महिला के बच्चे के एयरपोर्ट पर ही छूट जाने की बात एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को बताता है और कहता है ‘भगवान हमारे साथ रहें। क्या हम वापस आ सकते हैं?’ एयर ट्रैफिक कंट्रोलर जवाब में कहता है “ठीक है लेकिन यह हमारे लिए पूरी तरह से एक नया मामला है।” फ्लाइट वापस आई और महिला अपने बच्चे से दोबारा मिल पाई। अपने बच्चे से मिलने के बाद महिला ने पायलट और उसके साथियों का शुक्रिया अदा किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो