script

एक कुत्ते ने तीन निर्दोष लोगों को जेल जाने से बचाया, इनाम में मिला नया पट्टा, रस्सी और मुलायम गद्दा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 12, 2020 04:25:18 pm

-Murder Mystery: गाजियाबाद ( Ghaziabad ) में एक बिजली कर्मी की हत्या ( Murder Case ) का केस पुलिस ( Police ) के लिए सिरदर्द बना हुआ था।-पुलिस ने हत्या के आरोप में तीन लोगों को हिरासत में लिया, लेकिन डॉग स्क्वायड की ढाई साल की लीना ने पूरे केस को ही पलट दिया।-पुलिस ने जिन तीन लोगों को हिरासत में लिया था, वह निर्दोष निकले। जबकि, असली कातिल तो कोई और ही निकला।

police dog squad solved blind murder case help arrested real accused

एक कुत्ते ने तीन निर्दोष लोगों को जेल जाने से बचाया, इनाम में मिला नया पट्टा, रस्सी और मुलायम गद्दा

नई दिल्ली।
Murder Mystery: गाजियाबाद ( Ghaziabad ) में एक बिजली कर्मी की हत्या ( Murder Case ) का केस पुलिस ( Police ) के लिए सिरदर्द बना हुआ था। पुलिस ने हत्या के आरोप में तीन लोगों को हिरासत में लिया, लेकिन डॉग स्क्वायड की ढाई साल की लीना ने पूरे केस को ही पलट दिया। पुलिस ने जिन तीन लोगों को हिरासत में लिया था, वह निर्दोष निकले। जबकि, असली कातिल तो कोई और ही निकला। मामला गाजियाबाद के थाना मसूरी इलाके का है, जहां 31 मई को एक बिजली कर्मी की हत्या कर उसका शव फेंक दिया गया था। परिजनों ने तीन युवकों पर हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने उसी दिन तीनों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने जांच के लिए एक स्पेशल टीम गठित की, जिसमें पुलिस की डॉग स्क्वायड लीना को भी शामिल किया गया।

लीना ने खोला हत्या का राज
हत्या की जांच शुरू की गई तो पुलिस ने सबसे पहले लीना को बिजली कर्मी का शव सुंघाया। उसके बाद उसे घटनास्थल पर छोड़ दिया गया। लीना घटनास्थल से आगे जाने लगी और एक रिहायशी इलाके में पहुंच गई। लीना के साथ पुलिस अफसर भी पहुंचे। यहां लीना ने एक जगह पर खुरचना शुरू कर दिया। पुलिस ने जब लोगों से पूछताछ की तो सामने आया कि यहां कुछ लड़के अक्सर बैठा करते हैं। पुलिस ने उस लड़कों को उठाया और कड़ी पूछताछ की, जिसके बाद हत्या का राज खुल गया।

बाइक को लेकर हुआ था झगड़ा
पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि बिजली कर्मी की बाइक इन तीनों की गाड़ी से टकरा गई थी। जिसके बाद उनके बीच झगड़ा हो गया और बिजली कर्मी की गला दबाकर हत्या कर दी।

लीना को मिला इनाम
इस हत्या का खुलासा करने के बाद एसएसपी गाज़ियाबाद कलानिधि नैथानी ने पुलिस टीम के साथ श्वान लीना को भी पुरस्कृत किया है। उसे इनाम में नया पट्टा, रस्सी और मुलायम गद्दा मिला है। बता दें कि लीना की उम्र ढाई साल है और वो लेब्राडोर ब्रीड है। हाल ही में लीना अपने ट्रेनिंग ITBP केंद्र पंचकूला से पूरी करके गाजियाबाद आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो