script

कोरोना से भी नहीं डरे लोग, पॉल्टी फॉर्म से फ्री में लूट ले गए 5 हजार मुर्गे

locationनई दिल्लीPublished: Mar 17, 2020 07:34:51 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

कोरोना के डर का सबसे ज्यादा नुकसान पॉल्ट्री फॉर्म कारोबारियों को उठाना पड़ रहा है। लोगों के बीच ऐसी अफवाह तेजी से फैल रही है कि मुर्गा खाने से कोरोना फैलता है। इस कारण मुर्गे की बिक्री में भारी गिरावट दर्ज की गई।

Poultry farm owner distribute free chicken in Bihar

Poultry farm owner distribute free chicken in Bihar

नई दिल्ली। दुनिया भर में कोरोना की दहशत बुरी तरह फैली हुई है। अब हालात इतने बदतर हो चुके है कि कोरोना ( Corona ) के खौफ की वजह से कई देशों की अर्थव्यवस्था ( Economy ) को भारी नुकसान पहुंच रहा है, जिसका असर भारत में भी दिखने लगा है।

कोरोना वायरस ( coronavirus ) का सबसे ज्यादा असर मीट ( Meat ) के कारोबार पड़ा है। पोल्ट्री के कारोबार इस खतरनाक बीमारी की वजह से बहुत बुरी तरह प्रभावित हुआ है। बाज़ार में 100-110 रुपए किलो बिकने वाला मुर्गा 20-30 रुपए किलो के भाव बिक रहा है।

कोरोना की वजह से चीन में बढ़े तलाक के मामले, टूट रहे है रिश्तें

इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया ( Social Media ) पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें पॉल्ट्री फॉर्म का मालिक लोगों को फ्री में मुर्गा बांटता दिख रहा हैं। ये वीडियो बिहार ( Bihar ) के अरवल का है। जहां पोल्ट्री मालिक ने कोरोना वायरस के डर के कारण 5000 से अधिक मुर्गों को लोगों के बीच फ्री में बांट दिया।

मुर्गा बांटने की खबर जैसे ही गांव ने सुनी वैसे ही लोगों की इतनी भीड़ जुट गई कि पोल्ट्री मालिक ( Poultry Farm Owner ) को घर की छत पर चढ़ कर एक-एक कर मुर्गे को नीचे फेंकना पड़ा। आपको बता दें कोरोना वायरस के डर से लोगों नॉन वेज से खाने से बच रहे है।

देशभर में इतना जबरदस्त खौफ है कि इस वायरस ( Virus ) के फैलने की आशंका के चलते लोगों ने चिकेन, मटन और मछली खाना छोड़ दिया है। इसका सीधा असर मांस कारोबार से जुड़े लोगों पर पड़ा है। चिकेन का प्रोडक्शन होने के बाद भी बिक नहीं पा रहा है। इस स्थित में उन्हें मुर्गे को बांटना पड़ रहा है।

कैसे करें कोरोनावायरस से बचने की तैयारी, जानें यहां सब कुछ

ऐसे में पोल्ट्री फार्म में मुर्गा पालना पर जो खर्च आ रहा है वो भी नहीं निकल पा रहा है। मीट कारोबियों ने बताया कि मुर्गे के दाना-पानी पर जो खर्च आ रहा है वह बहुत अधिक है। हालांकि अभी तक मीट खाने से कोरोना के किसी भी मामले की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन इसके बावजूद भी लोग सहमें हुए है।

ट्रेंडिंग वीडियो