script8 साल के बेटे ने किया ऐसा कांड कि पिता को भरना पड़ गया 25 हजार का चालान | traffic police send e-challan to milkman for riding bike by his child | Patrika News
हॉट ऑन वेब

8 साल के बेटे ने किया ऐसा कांड कि पिता को भरना पड़ गया 25 हजार का चालान

Challan : लखनऊ का है मामला, ट्रैफ़िक पुलिस ने भेजा ई-चालान
कारोबारी पेशे से दूध बेचता है, बाइक चलाते हुए उसके बच्चे का वीडियो हुआ था वायरल

Sep 30, 2019 / 02:32 pm

Soma Roy

fine1_1.png
नई दिल्ली। ट्रैफ़िक नियम में हुए बदलाव के बाद से देश भर में सख्ती बढ़ गई है। लगातार लोगों के चालान कट रहे हैं। ऐसे में लखनऊ का एक अनोखा मामला सामने आया है। जिसमें 8 साल के बच्चे की वजह से उसके पिता को 25 हजार का चालान भरना पड़ गया। मजेदार बात यह है कि ट्रैफ़िक पुलिस ने ये चालान वायरल वीडियो को देखकर भेजा है।
e_cha.jpeg
बताया जाता है कि बाइक, काकोरी के एक दूध कारोबारी के नाम रजिस्टर्ड है। बाइक नंबर के आधार पर मौजूदा चालान प्रक्रिया के तहत 11500 रुपये का शमन शुल्क तय करते हुए चालान काटा गया है। ट्रैफ़िक पुलिस ने ये कार्रवाई सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो को देखकर की। उन्होंने वीडियो में देखा कि एक 8 साल का बच्चा बाइक चला रहा है। जिस पर दूध के डिब्बे टंगे हैं।
ट्रैफ़िक पुलिस ने वीडियो में दिख रहे बाइक नंबर को ट्रेस किया गया। जो एक दूध कारोबारी का निकला। ट्रैफिक एसपी ने बच्चे के पिता के नाम 25 हजार का ई-चालान भेजा। इतना भारी भरकम जुर्माना देख व्यापारी के होश उड़ गए। इतना ही नहीं 18 साल से कम उम्र के लड़के के बाइक चलाने पर डीजीपी ओपी सिंह ने बच्चे के पैरेंट्स के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Home / Hot On Web / 8 साल के बेटे ने किया ऐसा कांड कि पिता को भरना पड़ गया 25 हजार का चालान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो