scriptतस्वीरें: 'अपनी ही जनता को बारिश में डुबोने के बाद तमाशा देख रहे हैं पीएम मोदी और योगी' | viral photo of heavy rains in allahabad | Patrika News

तस्वीरें: 'अपनी ही जनता को बारिश में डुबोने के बाद तमाशा देख रहे हैं पीएम मोदी और योगी'

Published: Aug 13, 2018 04:34:36 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

केरल में बाढ़ से मरने वालों की संख्या अब तक 37 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 60,000 लोग राहत शिविरों में रहने के लिए मजबूर हैं।

rain
नई दिल्ली। इस साल के मॉनसून ने जाते-जाते देश पर इतनी बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी कि लोग अपने घरों में कैद होने के लिए मजबूर हो गए। इस साल मॉनसून का यह आखिरी दौर है, लेकिन भारी बारिश की वजह से पूरा देश पानी में डूब गया है। हर बार की तरह इस बार भी बारिश ने अपना कहर बरपाया और देश के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थितियां बना दीं। इसके अलावा लगातार भारी बारिश के वजह से केरल बाढ़ की तबाही से जूझ रहा है। केरल में बाढ़ से मरने वालों की संख्या अब तक 37 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 60,000 लोग राहत शिविरों में रहने के लिए मजबूर हैं।
वहीं उत्तर भारत के उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में भी भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बने हैं। इन दिनों सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर इलाहाबाद के निरंजन डॉट पुल की कुछ फोटो वायरल हो रही हैं। फोटो 12 अगस्त की, इलाहाबाद के एक अंडरपास की हैं। जहां भारी बारिश के बाद काफी पानी इकट्ठा हो गया है। आलम ये था कि अंडरपास में साढ़े तीन से लेकर चार फीट तक पानी इकट्ठा हो गया। लेकिन खास बात ये है कि इसी अंडरपास में बीजेपी की एक होर्डिंग भी लगी है, जिसमें पीएम मोदी के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी नज़र आ रहे हैं। दरअसल ये होर्डिंग नन्द गोपाल गुप्ता "नंदी" ने लगवाई थी, जिसमें उनकी पत्नी अभिलाषा गुप्ता की भी तस्वीर है।
इस तस्वीर में वैसे तो सबकुछ साधारण ही दिख रहा है कि भारी बारिश की वजह से अंडरपास के नीचे पानी भर गया है। लेकिन अंडरपास की दीवार पर लगी होर्डिंग को देखकर ऐसा लग रहा है मानो पीएम मोदी और सीएम योगी सहित तमाम बीजेपी के नेता खुद तो सुरक्षित हैं और बाकि लोगों को बारिश के पानी में डुबो दिया। एक शख्स ने तस्वीर पर कमेंट करते हुए लिखा, 'अपनी ही जनता को बारिश में डुबोने के बाद तमाशा देख रहे हैं पीएम मोदी और योगी'। तस्वीर में आप देखेंगे कि अंडरपास से होकर गुज़रने वालों में साइकिल और रिक्शा चालक ही हैं, जिनके कमर तक बारिश का पानी भरा हुआ है। बता दें कि इलाहाबाद के निरंजन डॉट पुल के ऐसे हालात कोई नए नहीं है, ऐसा हर साल देखने को मिल जाता है।
फोटो: राजेश कुमार सिंह (इलाहाबाद)

rain

ट्रेंडिंग वीडियो