scriptदुनिया के सबसे लंबे सांप ने शिकार के लिए लांघी दीवार, देखें वीडियो | World's longest snake climbs up a wall for its prey | Patrika News

दुनिया के सबसे लंबे सांप ने शिकार के लिए लांघी दीवार, देखें वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: Mar 31, 2023 08:43:14 am

Submitted by:

Tanay Mishra

World’s Longest Snake Climbs Up A Wall For Its Prey: सांप को खतरनाक जानवरों में से एक माना जाता है। पर सांप अगर दुनिया का सबसे लंबा सांप हो, तो वो और भी डरावना बन जाता है। हाल ही में दुनिया के सबसे लंबे सांप का एक ऐसा वीडियो सामने आया जिससे इसकी भयावहता के बारे में पता चलता है।

reticulated_python.jpg


सांप को एक खतरनाक जानवर माना जाता है। पर अगर सांप दुनिया का सबसे लंबा सांप हो तो यह डरावना भी बन जाता है। रेटिकुलेटेड पाइथन (Reticulated Python) अजगर की एक प्रजाति होती है। रेटिकुलेटेड पाइथन को दुनिया का सबसे लंबा सांप माना जाता है। इस सांप की लंबाई 16-20 फीट तक होती है। इस सांप का वज़न 75 किलोग्राम तक हो सकता है। यह काफी खतरनाक सांप होता है। पर हाल ही में इस सांप ने कुछ ऐसा किया जिससे इसके खतरनाक होने का उदाहरण पेश होता है।


शिकार के लिए लांघी दीवार


हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो में एक रेटिकुलेटेड पाइथन नज़र आ रहा है। वीडियो में इस खतरनाक सांप ने कुछ ऐसा किया जिसे देखकर सोशल मीडिया यूज़र्स भी दंग रह गए। इस सांप ने अपने शिकार के लिए एक ऊँची दीवार को भी लाँघ दिया।

https://twitter.com/susantananda3/status/1641116716452265990?ref_src=twsrc%5Etfw


कहाँ का है वीडियो?

सोशल मीडिया पर शेयर किया गया यह वीडियो म्यांमार का है। इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक यूज़र ने शेयर किया है। इस वीडियो को देखकर सभी इस सांप को बेहद ही खतरनाक बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें

Optical Illusion: तस्वीर में छुपा है चूज़ा, 10 सेकंड में ढूंढ लिया तो मान जाएंगे कि आप हैं जीनियस

ट्रेंडिंग वीडियो