scriptविभिन्न रेल सेवा शुरू करने की मांग | Demand to start various rail services | Patrika News
हुबली

विभिन्न रेल सेवा शुरू करने की मांग

एनआरयूसीसी के पूर्व सदस्य भरत जैन ने दक्षिण पश्चिम रेलवे (दपरे) महाप्रबंधक अरविंद श्रीवास्तव से मुलाकात कर सम्मानित किया और यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न रेल सेवाओं को शुरू करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

हुबलीMar 08, 2024 / 09:45 am

Zakir Pattankudi

विभिन्न रेल सेवा शुरू करने की मांग

विभिन्न रेल सेवा शुरू करने की मांग

भरत जैन ने दपरे महाप्रबंधक को सौंपा ज्ञापन
हुब्बल्ली. एनआरयूसीसी के पूर्व सदस्य भरत जैन ने दक्षिण पश्चिम रेलवे (दपरे) महाप्रबंधक अरविंद श्रीवास्तव से मुलाकात कर सम्मानित किया और यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न रेल सेवाओं को शुरू करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में कहा गया है कि बेंगलूरु और मुंबई के बीच मौजूदा ट्रेन सुविधा में लगभग 22 घंटे लग रहे हैं। दोहरीकरण और विद्युतीकरण के बाद इस मार्ग के बीच एक एक्सप्रेस कॉरिडोर शुरू करनी चाहिए। इससे यात्रा का समय 14 से 16 घंटे के बीच होगा इससे व्यापारिक समुदाय, श्रमिक वर्ग और बार-बार यात्रा करने वाले यात्रियों को भी मदद मिलेगी।
बेंगलूरु से जोधपुर तक मौजूदा सुविधा पर्याप्त नहीं है। आगामी त्योहार को देखते हुए बल्लारी, होसपेट, गदग के जरिए बेंगलूरु से जोधपुर तक सीधी ट्रेन सुविधा शुरू करनी चाहिए।
होसपेट-बल्लारी क्षेत्र बहुत सारे इस्पात और खनन उद्योगो हैं और हम्पी एक प्रसिद्ध विश्व धरोहर पर्यटन स्थल है। इसके चलते यात्रियों की सुविधा के लिए होसपेट से बल्लारी होते हुए बेंगलूरु तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करनी चाहिए।
पालीताना 800 से अधिक जैन मंदिरों वाला एक पवित्र स्थान होने के कारण बेंगलूरु से पालिताना (वाया भावनगर जिला, गुजरात) तक सीधी ट्रेन सेवा शुरू करनी चाहिए।
ट्रेन संख्या 07657 तिरूपति-हुब्बल्ली ट्रेन नियमित रूप से लगभग 2 घंटे या उससे अधिक की देरी से चल रही है, यात्रियों की बार-बार शिकायतों के बावजूद अभी भी देरी जारी है। इसकी समयपालनता बनाए रखने के साथ ही इस ट्रेन में कम से कम 3 स्लीपर कोच और एक 3एसी कोच उपलब्ध करानी चाहिए।
ट्रेन संख्या 06545 यशवंतपुर-विजयपुर एक्सप्रेस को स्पेशल ट्रेन के बजाय नियमित ट्रेन बनाना चाहिए।
ट्रेन संख्या 16532 गरीब नवाज एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या 16534 जोधपुर एक्सप्रेस दोनों ट्रेनों को एसबीसी (बेंगलूरु सिटी रेलवे स्टेशन) से रात 9 बजे रवाना होने की व्यवस्था करनी चाहिए।
ट्रेन संख्या 16217-16218 मैसूर-शिरडी एक्सप्रेस साप्ताहिक ट्रेन के फेरों में बढ़ोत्तरी कर साप्ताह में तीन बार चलाना चाहिए।
यात्रियों को धूप-गर्मी और बारिश से बचाने के लिए बेंगलूरु सिटी रेलवे स्टेशन गेट नंबर 02 पर प्लेटफॉर्म नंबर 07 और 08 पर मौजूदा छत का विस्तार करना चाहिए।
बेंगलूरु से तिरूपति के लिए एक यात्री ट्रेन उपलब्ध कराने करनी चाहिए और कृष्णदेवराय हॉल्ट रेलवे स्टेशन ठहराव की सुविधा उपलब्ध करनी चाहिए। बेंगलूरु रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 09 पर लिफ्ट की सुविधा उपलब्ध करना चाहिए।
इस अवसर पर भाजपा उत्तर कर्नाटक प्रवासी प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष सुरेश सी जैन, राजस्थान मरुधर सेवा संघ के युवा अध्यक्ष राम शर्मा उपस्थित थे।

Hindi News/ Hubli / विभिन्न रेल सेवा शुरू करने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो