scriptलोकतंत्र के पर्व में शामिल हुए प्रवासी, उत्साह के साथ लिया मतदान में हिस्सा |Rajasthan Legislative Assembly Election | Patrika News
हुबली

लोकतंत्र के पर्व में शामिल हुए प्रवासी, उत्साह के साथ लिया मतदान में हिस्सा

13 Photos
3 months ago
1/13

Rajasthan Legislative Assembly Election

2/13

राजस्थान के सांचौर विधानसभा क्षेत्र में प्रवासी मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया। क्षेत्र के चौरा गांव में प्रवासी मतदाताओं ने कतारें में खड़े रहकर बारी की प्रतीक्षा की और मतदान किया। हुब्बल्ली प्रवासी बीरबलराम विश्नोई ने बताया कि हुब्बल्ली में सांचौर विधानसभा क्षेत्र के प्रवासी बड़ी संख्या में निवास कर रहे हैं। हर चुनाव के समय प्रवासी राजस्थान जाकर मतदान में हिस्सा लेते हैं। इस बार भी बसों, रेल एवं हवाई जहाज से प्रवासी अपने विधानसभा क्षेत्र पहुंचे और मतदान किया। विश्नोई ने बताया कि वे खुद एक सप्ताह तक इलाके में चुनाव प्रचार में शामिल हुए थे और मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया। वे प्रवासियों के भी लगातार संपर्क में रहे और उन्हें राजस्थान जाकर मतदान करने का आग्रह किया था।

3/13

राजस्थान के पचपदरा विधानसभा क्षेत्र में प्रवासियों ने उत्साह के साथ मतदान में हिस्सा लिया। हुब्बल्ली से जीवाराम चौधरी, नेमाराम चौधरी, सोनाराम चौधरी, लक्ष्मणकुमार चौधरी ने टापरा में मतदान किया।

4/13

राजस्थान के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिठूजा के मतदान केन्द्र पर मतदान के बाद अंगुली पर स्याही का निशान दिखाते प्रवासी मतदाता। हुब्बल्ली प्रवासी मालाराम देवासी समेत अन्य प्रवासी मतदाताओं ने यहां पचपदरा विधानसभा क्षेत्र में मतदान दिया। हुब्बल्ली प्रवासी लाबूराम देवासी, शिवलाल प्रजापत, सुजाराम माली, सरपंत किसन देवासी समेत अन्य ने मतदान में हिस्सा लिया।

5/13

राजस्थान के पचपदरा विधानसभा क्षेत्र में प्रवासी मतदाताओं में मतदान को लेकर उत्साह दिखा। कर्नाटक से पहुंचे प्रवासी मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया।

6/13

आंध्रप्रदेश के कडपा में रहने वाले राजस्थान के जालोर जिले के सांकरणा निवासी अरविन्द सिंह के बेटे सतपाल सिंह की शादी मतदान के दिन शनिवार को ही थी। ऐसे में बारात रवानगी से पहले अरविन्दसिंह ने सांकरणा स्थित मतदान केन्द्र पहुंचकर पहले मतदान किया। इसके बाद बारात बसंत के लिए रवाना हुई।

7/13

कर्नाटक के विभिन्न स्थानों से राजस्थान पहुंचकर प्रवासियों ने यहां आहोर विधानसभा क्षेत्र में मतदान में हिस्सा लिया। हुब्बल्ली से कांतिलाल राजपुरोहित, हैदराबाद से नरेश, दिल्ली से उमेश, हुब्बल्ली से रोनसिंह, सूरत से मदन समेत अन्य प्रवासियों ने ओडवाड़ा ग्राम में मतदान किया। हुब्बल्ली प्रवासी कांतिलाल राजपुरोहित ने बताया कि कई प्रवासी एक सप्ताह पहले ही गांव पहुंच गए थे। इस बार चुनाव को लेकर जोरदार उत्साह है। कर्नाटक के साथ ही तमिलनाडु, आन्ध्रप्रदेश, तेलंगाना, केरल, महाराष्ट्र, गुजरात समेत अन्य प्रदेशों से प्रवासी मतदान के लिए गांव आए हैं।

8/13

राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रवासी मतदाताओं ने उत्साह के साथ भाग लिया। भीनमाल विधानसभा क्षेत्र के धानसा गांव में प्रवासियों में खासा उत्साह देखा गया। हुब्बल्ली के संजय सेठ, बेंगलूरु के कैलाश बालड़, विक्रम सवानी, हुब्बल्ली के महेन्द्र सेठ, बेंगलूरु के दीपचन्द मूथा, गौतम सेठ, चम्पालाल संघवी, दिनेश लूणिया मूथा, हीराचन्द संघवी समेत अन्य प्रवासियों ने मताधिकार का उपयोग किया।

9/13

कर्नाटक के गदग में निवास कर रहे राजस्थान मूल के लोगों ने भी राजस्थान में जाकर विधानसभा चुनाव में हिस्सा लिया और अपने मताधिकार का उपयोग किया। गदग प्रवासी भरत कुमार राजपुरोहित ने सिवाना विधानसभा क्षेत्र के रमणिया ग्राम में मतदान किया।

10/13

राजस्थान के जालोर जिले के आहोर विधानसभा क्षेत्र में कई प्रवासियों ने शनिवार को मतदान की आहूति दी। आहोर विधानसभा क्षेत्र के सांकरणा में सुबह से ही कई प्रवासी मतदान केन्द्र पहुंचे और मताधिकार का उपयोग किया। कर्नाटक के बेलगावी, हुब्बल्ली एवं बेंगलूरु से बड़ी संख्या में प्रवासी मतदान के लिए सांकरणा पहुंचे। आन्ध्रप्रदेश एवं तेलंगाना से भी प्रवासी मतदान के लिए आए थे। बेलगावी से आए नरपतसिंह राजपुरोहित के साथ ही महेन्द्र सिंह, हनवन्तसिंह, जालमसिंह, जब्बरसिंह, किशोरसिंह, मोहन सिंह एवं अन्य प्रवासी मतदाताओं ने मताधिकार का उपयोग किया।

11/13

हुब्बल्ली प्रवासी संजय सेठ ने भीनमाल विधानसभा क्षेत्र के धानसा गांव में मतदान किया।

12/13

राजस्थान के सिवाना विधानसभा क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चौधरियों की ढाणी में बनाए मतदान केन्द्र पर कई प्रवासियों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। देवाराम चौधरी, मुकेश चौधरी, करणाराम चौधरी, लालाराम चौधरी, उदाराम समेत अन्य प्रवासियों ने यहां चौधरियों की ढाणी उंचिया (दाखा) में मतदान में हिस्सा लिया। हुब्बल्ली प्रवासी सांवलाराम देवासी ने बताया कि हुब्बल्ली से बड़ी संख्या में प्रवासी मतदान के लिए राजस्थान गए हैं। उनमें मतदान को लेकर खासा उत्साह है। प्रवासियों ने यहां लम्बी कतारें में खड़े रहकर मतदान किया।

13/13

कर्नाटक के शिवमोग्गा एवं आसपास के जिलों से प्रवासी बड़ी संख्या में मतदान के लिए राजस्थान गए। इस बार मतदान से पहले चलाई विशेष ट्रेनों से प्रवासियों को सुविधा हुई। मतदान की तिथि के आसपास ही राजस्थान में कई विवाह समारोह भी है। कई प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों के भी फोन लगातार प्रवासियों के पास आ रहे थे। प्रवासियों को पीले चावल देकर राजस्थान में मतदान में हिस्सा लेने की मनुहार की गई थी। राजस्थान में इस बार मतदान के दिन बूथों पर लम्बी कतारें देखी गई। प्रवासी भी लाइनों में लगकर मतदान कर रहे थे। कर्नाटक के विभिन्न शहरों से पिछले एक सप्ताह से राजस्थान जाने का क्रम बना हुआ है। आहोर विधानसभा क्षेत्र के प्रवासियों ने मतदान में हिस्सा लिया। विधानसभा क्षेत्र के भोरडा, सरवडी एवं रामा गांव के प्रवासियों ने मतदान किया। प्रवासी नरपतलाल, मकनाराम, मालाराम, राजाराम, सांवलाराम, कानाराम, गणेशाराम, राजु पटेल समेत अन्य प्रवासियों ने राजस्थान में मतदान किया। शिवमोग्गा प्रवासी रामा गांव के राजाराम की दादी 95 साल की पाबूदेवी चौधरी ने भी अपना अमूल्य वोट डाला।

अगली गैलरी
दिव्यांग विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा, गीत, नाटक व नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति
next
loader
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.