scriptआंध्र प्रदेश : टीडीपी प्रमुख ने ईनाडु कार्यालय पर हमले की निंदा की | Andhra Pradesh : TDP chief condemns attack on Eenadu office | Patrika News

आंध्र प्रदेश : टीडीपी प्रमुख ने ईनाडु कार्यालय पर हमले की निंदा की

locationहैदराबादPublished: Feb 21, 2024 05:53:49 pm

Submitted by:

Rohit Saini

हिंसा भडक़ाने के लिए वाईएसआरसीपी को जिम्मेदार ठहराया

आंध्र प्रदेश : टीडीपी प्रमुख ने ईनाडु कार्यालय पर हमले की निंदा की

आंध्र प्रदेश : टीडीपी प्रमुख ने ईनाडु कार्यालय पर हमले की निंदा की

विजयवाड़ा . तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में वाईएसआरसीपी के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर ईनाडु कार्यालय पर किए गए हमले की कड़ी निंदा की।
एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि जगन मोहन रेड्डी हिंसा भडक़ा रहे हैं। उन्होंने एक फोटोग्राफर और पत्रकार पर हाल ही में हुए क्रूर हमलों पर चिंता व्यक्त की। नायडू ने कहा कि जगन मोहन रेड्डी अपने समर्थकों को प्रेस और विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमला करने के लिए उकसा रहे हैं। उन्होंने हिंसा के इन कृत्यों को सरकार द्वारा प्रायोजित आतंकवाद बताया जिसका उद्देश्य आगामी चुनावों से पहले लोगों में डर पैदा करना है। आंध्र प्रदेश में कानून-व्यवस्था चरमरा रही है, जैसा पहले कभी नहीं देखा गया।
ईनाडु कार्यालय को उपद्रवियों ने निशाना बनाया, जिन्होंने दरवाजे तोड़ दिए, कंप्यूटर और ग्लास पैनलों पर कहर बरपाया और दर्पणों और फर्नीचर को नुकसान पहुंचाया। अराजकता एक घंटे तक चली जब तक कि पुलिस ने व्यवस्था बहाल करने के लिए हस्तक्षेप नहीं किया। इस घटना से सोमीशेट्टी कॉम्प्लेक्स के दुकान मालिकों में दहशत फैल गई।
यह हमला पनयम विधायक कटासानी रामभूपाल रेड्डी द्वारा कथित तौर पर जमीन हड़पने का खुलासा करने वाले एक लेख के प्रकाशन के जवाब में था। वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं ने अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए दावा किया कि उनके नेता की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए झूठे लेख लिखे जा रहे हैं। पत्रकार लोकतांत्रिक समाज में मीडिया की स्वतंत्रता को दबाने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उनका तर्क है कि ऐसी घटनाएं लोकतंत्र के सिद्धांतों को कमजोर करती हैं और सूचना के मुक्त प्रवाह को बाधित करती हैं। क्षेत्र में प्रेस की सुरक्षा और स्वतंत्रता को देखते हुए जवाबदेही का आह्वान प्रासंगिक है।
टीडीपी के राष्ट्रीय महासचिव नारा लोकेश ने अनंतपुर में सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी की सार्वजनिक बैठक में फोटोग्राफर श्रीकृष्ण पर वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं द्वारा कथित हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने सवाल किया कि क्या बैठक में तस्वीरें लेना मना है और इस घटना को जगन रेड्डी द्वारा मीडिया पर गुटीय हमला बताया। नारा लोकेश ने जगन रेड्डी के संगठन में काम करने वालों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई।
अंत में, नारा लोकेश ने मीडिया पर हमलों की आलोचना करते हुए ‘जगन कालकेय की सेना’ कहा। उन्होंने कुरनूल में ईनाडु कार्यालय पर हमले की निंदा की और निष्पक्ष जानकारी प्रदान करने में ईनाडु जैसे प्रमुख दैनिक समाचार पत्र के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाले गुट द्वारा मीडिया पर हमलों की कड़ी निंदा की, जिसे उन्होंने लोकतंत्र का स्तंभ कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो