script आंध्र प्रदेश : वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने नई आरोग्यश्री योजना लॉन्च की | Andhra Pradesh : Y S Jagan Mohan Reddy launches new Aarogyasri | Patrika News

आंध्र प्रदेश : वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने नई आरोग्यश्री योजना लॉन्च की

locationहैदराबादPublished: Dec 19, 2023 05:58:35 pm

Submitted by:

Rohit Saini

योजना के तहत 25 लाख रुपए तक मुफ्त चिकित्सा उपचार मिलेगा

आंध्र प्रदेश : वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने नई आरोग्यश्री योजना लॉन्च की
आंध्र प्रदेश : वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने नई आरोग्यश्री योजना लॉन्च की
विजयवाड़ा . मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने उन्नत लाभकारी वाईएसआर आरोग्यश्री योजना शुरू की, जो 25 लाख रुपये तक मुफ्त चिकित्सा उपचार प्रदान करेगी। इस योजना का लाभ 5 लाख रुपये तक की वार्षिक आय वाले सभी लोग ले सकेंगे।
सोमवार को यहां कैंप कार्यालय से वर्चुअल तरीके से नई योजना की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने इसे देश में अभूतपूर्व बताया और कहा कि इस योजना के तहत 1,48,000 लाख परिवारों के 4.25 करोड़ लोगों को कवर किया जाएगा। उन्होंने औपचारिक रूप से नए वाईएसआर आरोग्यश्री कार्ड के वितरण का भी शुभारंभ किया।
उन्होंने कहा कि यह योजना चिकित्सा उपचार की बढ़ती लागत के कारण लोगों को कर्ज के जाल में फंसने से रोकेगी। उन्होंने कहा कि विधायक, ग्राम सचिवालय के कर्मचारी, स्वयंसेवक, एएनएम और आशा कार्यकर्ता मंगलवार से बड़े पैमाने पर जन जागरूकता अभियान में शामिल होंगे और लोगों को इस बात की जानकारी देंगे कि इस योजना का लाभ किस प्रकार उठाया जाए। 2,513 अस्पतालों में 3,257 बीमारियों और प्रक्रियाओं के लिए मुफ्त चिकित्सा उपचार बढ़ाया गया।
उन्होंने कहा कि आरोग्यश्री के तहत चिकित्सा उपचार 85 हैदराबाद सुपर स्पेशियलिटी अस्पतालों, 35 बेंगलुरु अस्पतालों और 16 चेन्नई अस्पतालों में भी उपलब्ध होगा। इस योजना के तहत उपचार प्राप्त करने वाले लोगों की संख्या अब 53 लाख हो गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो