script4 चोरों से 44 कारें जब्त, चोरी का तरीका जानकर रह जाएंगे हैरान | 44 cars worth Rs 5 crore seized from 4 thieves | Patrika News

4 चोरों से 44 कारें जब्त, चोरी का तरीका जानकर रह जाएंगे हैरान

locationइंदौरPublished: Jun 25, 2021 09:33:53 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

किराए पर गाड़ी लेकर बनवा लेते थे उनके फर्जी कागजात..फिर दूसरे शहर में जाकर गाड़ी को रख देते थे गिरवी…

indore_car_chor.jpg

इंदौर. महू पुलिस ने एक ऐसे वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है जिसके कारनामों को जानकर आप हैरान रह जाएंगे। वाहन चोर गैंग के 4 सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े हैं जिनसे एक दो नहीं बल्कि पूरी 44 कारें जब्त हुई हैं। आरोपी पहले तो गाड़ियों को हर महीने 20-30 हजार रुपए में किराए पर लेने का झांसा देते थे और फिर उनके फर्जी कागज बनवाकर उन्हें गिरवी रखकर फरार हो जाते थे। आरोपियों के पास से जब्त हुई कारों की कीमत करीब 5 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। पुलिस फिलहाल आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है उम्मीद है कि पूछताछ में और भी वारदातों का खुलासा हो सकता है।

ये भी पढ़ें- दुल्हन की विदाई से पहले ही दूल्हे की ‘दरिंदगी’ का पर्दाफाश, जानिए पूरा मामला

indore_car_chor_3.jpg

ऐसे करते थे गाड़ियों की चोरी
दरअसल पुलिस को लंबे समय से अलग-अलग इलाकों से शिकायत मिल रही थी कि एक शख्स कई चार पहिया वाहनों को किराए पर ले रहा है। आरोपी का नाम देवेन्द्र ठाकुर है जो कि गाड़ियों को हर महीने 20-30 हजार रुपए के हिसाब से किराए पर लेता था। गाड़ी किराए पर लेने के बाद आरोपी एक ही महीने के अंदर उसके फर्जी कागजात बनवा लेते थे और फिर दूसरे शहरों में जाकर गाड़ियों को गिरवी रखकर पैसे लेकर फरार हो जाते थे। पुलिस को शिकायत मिली थी कि देवेन्द्र ने गाड़ियों को किराए पर लेकर जो अनुबंध गाड़ी मालिकों से किया है उसके हिसाब से वो पेमेंट नहीं कर रहा है और न ही गाड़ी लौटा रहा है।

ये भी पढ़ें- यूपी से आकर मध्यप्रदेश में करते थे ठगी, अंतर्राज्यीय ठग गिरोह का पर्दाफाश

indore_car_chor_2.jpg

ये आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे
पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों के नाम देवेन्द्र ठाकुर, श्यामसिंह सुनेर,रितेश वर्मा व दीपक रघुवंशी हैं। शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने इंदौर के साथ ही धारस सीहोर, खरगोन, देवास व कई अन्य जिलों में भी गाड़ियों को किराए पर लेने और उन्हें गिरवी रखने की बात कबूल की है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 44 कारें जब्त की हैं जिनकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपए आंकी जा रही है।

देखें वीडियो- अंतर्राज्यीय ठग गिरोह गिरफ्तार

https://youtu.be/ColpLXWp55k
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो