scriptससुराल वालों से परेशान होकर फांसी पर लटक गई नवविवाहिता, दहेज प्रताडऩा का आरोप | A newly married woman living in Khajrana area hanged and killed | Patrika News
इंदौर

ससुराल वालों से परेशान होकर फांसी पर लटक गई नवविवाहिता, दहेज प्रताडऩा का आरोप

ढाई महीने पहले हुई थी शादी, ससुरालियों से तंग आकर…

इंदौरJun 09, 2019 / 04:43 pm

रीना शर्मा

indore

ससुराल वालों से परेशान होकर फांसी पर लटक गई नवविवाहिता, दहेज प्रताडऩा का आरोप

इंदौर. खजराना क्षेत्र में रहने वाली एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। महिला की ढाई महीने पहले ही शादी हुई थी। ससुराल वालों द्वारा दी जा रही दहेज प्रताडऩा से वह दुखी थी। महिला के परिजनों ने यह आरोप लगाया है।
Must read : मिट्टी की ‘हेल्थ’ जांचने में जुटे अधिकारी, खेतों में जाकर किसानों से ले रहे सैंपल

अजरा पति शाहरुख खान (26) निवासी तंजिम नगर खजराना को परिजन अचेत हालत में एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पिता कादिर खान निवासी ममता कॉलोनी के अनुसार अजरा तीन बेटियों और दो बेटों में तीसरे नंबर की थी।
Must read : इन 38 कोचिंग संस्थानों को आज तक की मोहलत, कल हो जाएगी सील

23 मार्च को ही उसकी कम्प्यूटर पर डिजाइनिंग का काम करने वाले शाहरुख से शादी की थी। कल सदर बाजार निवासी बड़ी बेटी नाज परवीन के घर दावत थी। अजरा को मायके बुलवाने के बाद सभी लोग दावत में गए थे। रात को दावत से लौटे और अजरा को लेकर उसकी मां फरजाना और बहन साजिया उसके ससुराल छोडऩे गई थी। वहां अजरा की ननद और सास उसे भला-बुरा कहने लगी। पति शाहरुख भी उनका साथ देने लगा। कई तरह के आरोप लगाते हुए धमकाया कि अब उसके साथ अच्छा नहीं होगा।
Must read : मासूम ने जब मां को बताई मकान मालिक की करतूत तो उड़ गए होश, बेटी को लेकर पहुंची थाने

मां-बेटी ससुरालवालों को जैसे-तैसे समझा-बुझाकर अजरा को ससुराल छोडक़र घर आ गई। रात करीब दो बजे शाहरुख का मिस्ड कॉल उनके नंबर पर आया। इसके बाद अजरा के भाई ने पांच बार फोन किया, लेकिन शाहरुख ने रिसीव नहीं किया। फिर फोन उठाया तो कहा कि तुम्हारी बहन बहुत नाटक कर रही है। उसने दरवाजा लगा लिया है। सुबह आकर उसे ले जाना। यह सुनकर हमारा मन नहीं माना और हम तुरंत अजरा के ससुराल पहुंचे। तीसरी मंजिल पर उसके कमरे का दरवाजा लगा था। खटखटाने पर भी नहीं खुला तो बेटी साजिया व अन्य ने जोरदार धक्का दिया। दरवाजा खुला तो देखा कि वह फंदे पर लटकी हुई थी। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

Home / Indore / ससुराल वालों से परेशान होकर फांसी पर लटक गई नवविवाहिता, दहेज प्रताडऩा का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो