script21 साल से कम उम्र के बच्चों को सीखा रहे थे नशा करना, 6 पब-बार सील | Children under 21 years were learning intoxication, 6 pub-bar seals | Patrika News

21 साल से कम उम्र के बच्चों को सीखा रहे थे नशा करना, 6 पब-बार सील

locationइंदौरPublished: Dec 21, 2020 09:07:09 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

विडोरा, कायरो, पिचर्स, टीडीएस सहित 6 पब-बार के लाईसेंस 31 दिसंबर तक रहेंगे स्थगित। शहर के पब-बार-रेस्टारेंट में स्मोकिंग जोन भी किए बंद

0.png
इंदौर. सरकार द्वारा ड्रग्स माफिय़ा और ड्रग्स कारोबार के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के तहत रविवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। कलेक्टर ने पब-बार जोन पर हमला करते हुए शहर के छह नामी बार और पब के लाइसेंस 31 दिसंबर तक स्थगित करते हुए सील कर दिए। साथ ही शहर भर के पब-बार-रेस्टारेंट में बनाए गए स्मोकिंग जोन को भी बंद कर दिया गया है। बंद किए गए पब-बार है, विडोरा पलासिया, पिचर्स व ड्रिंक्स एक्सचेंज सी-21 मॉल के सामने, टीडीएस मल्हार मेगा मॉल, कायरो भंवरकुआं और शोशा, भमोरी विजय नगर हैं।
जानकारी के अनुसार नशे व ड्रग के खिलाफ चल रही कार्रवाई के चलते पिछले दिनों शहर आला अफसर व कलेक्टर ने निरीक्षण किया था। जिसमें देखा गया, खुले आम शराब के साथ ड्रग दी जा रही है। इस आधार पर ही कलेक्टर मनीषसिंह ने अफसरों की टीम बना कर शहर की पब-बार का मौका निरीक्षण करवाया। इसमें कहीं सीधे छापामार कार्रवाई की गई तो कही, अफसरों को चुपचाप भेजा गया था।
कहां क्या अनियमिताएं मिली

कायरो – एसवी फूड़स एंड इंटरटेनमेंट, पार्टन करन वर्मा, भंवरकुंआ।
अनियमितता – शराब के साथ नाच-गाना चल रहा था। आबकारी एक्ट में यह अवैध गतिविधि है।

विडोरा – एबीएस फुड़स शेखर सेंट्रल, पलासिया।
शोशा, महाकाल इंटरप्राइजेस, यूनिट ओलिव गार्डन्स रेस्टांरेट, भमौरी
अनियमितता – 21 साल से कम उम्र के किशोर पब में मिलें। नाच-गाना चल रहा था। नौकरों की जानकारी नहीं दी गई। शराब संग्रहण के लिए लाइसेंस नहीं प्रस्तुत किया गया। निरीक्षण बुक भी नहीं मिली।
ड्रिंक्स एक्सचेंज हीराज ड्रिंक्स एक्जेंज, भावेश मंगलानी, सतगुरू परिणय, एबी रोड
अनियमिताएं- नाच-गाना चल रहा था, शराब के हिसाब की निरीक्षण बुक भी प्रस्तुत नहीं की।

टीडीएस – राक एंड रोल इंटरटेनमेंट, करण अग्रवाल, मल्हार मेगा माल, एबी रोड
पिचर्स – हैप्पी फुड एंड ड्रिक्स पार्टन दीपेश मोटवानी, सतगुरू परिणय, स्कीम -54, एबी रोड
अनियमिताएं – 21 साल से कम उम्र के बच्चें मिलें, नाच-गाना चल रहा था।
000.png
21 साल से कम उम्र के बच्चे मिलें
खुफिया रिपोर्ट में कई खुलासे करते हुए स्मोकिंग जोन में किशोर व युवाओं को ड्रग की लत लगाने की बात कही थी। ६ स्थानों पर कई तरह की गड़बडि़यां मिली और शराब से अलग नशा भी उपलब्ध करवाया जा रहा था। जांच के दौरान 21 साल से कम उम्र के बच्चे मौके पर ही नशे में पाए गए थे, जिन्हें घर भिजवाया गया था। सभी पब-बार को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए, जिनके जवाब संतोष जनक नहीं मिलें। इस पर सभी के लाइसेंस निरस्त कर सील करने के आदेश जारी किए गए। तत्काल सभी को बंद भी करवा दिया गया।
00.png
पीढ़ी को बिगाडऩे की अनुमति नहीं
जारी नोटिस में कहा गया है, यह हमारी पीढ़ी को बिगाडऩे की हरकत है, जिसे माफ़ नहीं किया जाएगा। नोटिस आबकारी अधिनियम के तहत दिए गए है। जिसमें फीस या प्रतिदाय के हकदार नहीं होने के भी आदेश कर दिए।
स्मोकिंग ज़ोन बंद करने के निर्देश
कलेक्टर ने रिपोर्ट के आधार पर बार-पब-रेस्टारेंट के स्मोकिंग ज़ोन बंद करने के निर्देश दिए हैं। क्योंकि यह भी बड़ा जरिया बन रहा है। प्रशासन ने चेतावनी दी है कि ऐसे सभी स्थानों में युवाओं को नशे की लत लगाने की किसी भी कोशिश पर सख़्त कार्यवाही की जाएगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y7iex
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो