scriptIndore News : राष्ट्रीय अध्यक्ष की बाइक रैली में नहीं जुटी युवा कांग्रेसियों की भीड़ | Congressmen D Not Participate In Bike Rally Of The National President | Patrika News
इंदौर

Indore News : राष्ट्रीय अध्यक्ष की बाइक रैली में नहीं जुटी युवा कांग्रेसियों की भीड़

2 हजार नेता और 1 हजार बाइक के शामिल होने सहित 50 मंच लगने का दावा हुआ फेल, प्रदेश प्रभारी अखिलेश यादव ने जताई नाराजगी और शहर अध्यक्ष रमीज खान को सुनाई खरी खोटी

इंदौरAug 29, 2023 / 11:31 am

Uttam Rathore

Indore News : राष्ट्रीय अध्यक्ष की बाइक रैली में नहीं जुटी युवा कांग्रेसियों की भीड़

Indore News : राष्ट्रीय अध्यक्ष की बाइक रैली में नहीं जुटी युवा कांग्रेसियों की भीड़

इंदौर. युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी कल इंदौर आए। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शहर युवा कांग्रेस की निकाली गई परिवर्तन बाइक रैली में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी शामिल हुए मगर रैली में युवा कांग्रेसियों की ज्यादा भीड़ नहीं जुटी। इस पर प्रदेश प्रभारी अखिलेश यादव ने गहरी नाराजगी जताई और शहर अध्यक्ष रमीज खान से लेकर अन्य पदाधिकारियों को खूब खरी-खोटी सुनाई, क्योंकि कल बाइक रैली निकलने के एक दिन पहले 2 हजार युवा कांग्रेस नेता, 1 हजार बाइक के शामिल होने के साथ रास्ते में स्वागत के लिए 50 मंच लगाने का किया दावा पूरी तरह फेल हो गया। रैली में 100 से कम ही बाइक शामिल हुई और युवा कांग्रेसियों की भीड़ भी नहीं हुई।
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर परिवर्तन बाइक रैली कल शहर युवा कांग्रेस अध्यक्ष रमीज खान के नेतृत्व में निकली। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, प्रदेशाध्यक्ष विक्रांत भूरिया, प्रदेश प्रभारी अखिलेश यादव, इंदौर-उज्जैन जोन के प्रभारी अजीत ङ्क्षसह, इंदौर शहर के प्रभारी अंकित पाठक, शहर अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा, जिलाध्यक्ष दौलत पटेल और शहर कार्यकारी अध्यक्ष स्वप्निल कामले शामिल हुए। पहले तय किया गया था कि राजबाड़ा पर मां अहिल्या कि प्रतिमा पर माल्यार्पण कर बाइक रैली शुरू की जाएगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास राजबाड़ा पर पहुंच गए, लेकिन शहर अध्यक्ष खान सहित अन्य नेता नहीं आए। इसका जब कारण पता किया गया तो मालूम पड़ा कि बाइक रैली पार्टी कार्यालय गांधी भवन से निकलेगी।
मां अहिल्या की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी युवा कांग्रेसियों के साथ गांधी भवन पहुंचे। इसके बाद दोपहर 1.30 बजे के आसपास बाइक रैली शुरू हुई जो कि गांधी भवन से पंढरीनाथ, हरसिद्धि मंदिर के सामने, मोती तबेला, कर्बला मैदान, लालबाग पैलेस, महू नाका चौराहा, गंगवाल बस स्टैंड होते हुए राज मोहल्ला चौराहा स्थित सरदार भगत सिंह प्रतिमा पर पहुंची। बाइक रैली के गांधी भवन से शुरू होकर राज मोहल्ला तक पहुंचने पर 40 बाइक बची और युवा कांग्रेसियों की संख्या 50 तक ही रह गई। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की मौजूदगी में बाइक रैली के पूरी तरह फेल होने पर प्रदेश प्रभारी यादव ने शहर अध्यक्ष खान से लेकर अन्य पदाधिकारियों पर गहरी नाराजगी जताई। इसके साथ ही राज मोहल्ला चौराहा पर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की सभा कराने की बात पर उन्होंने शहर अध्यक्ष खान को खूब खरी-खोटी सुनाई और सभा भी नहीं करवाई।
Indore News : राष्ट्रीय अध्यक्ष की बाइक रैली में नहीं जुटी युवा कांग्रेसियों की भीड़
प्रदेश प्रभारी का कराया था दौरा

युवा कांग्रेसियों के अनुसार गांधी भवन से बाइक रैली शुरू होने के एक दिन पहले प्रदेश प्रभारी अखिलेश यादव के इंदौर आने पर रैली मार्ग का निरीक्षण शहर अध्यक्ष रमीज खान ने करवाया था। उन्होंने रैली में 1 हजार बाइक शामिल हेने की बात कही थी, लेकिन कल रैली में 100 से कम बाइक थी। उन्होंने 2 हजार लोगों की भीड़ जुटाने का कहा था, मगर 150 से ज्यादा शामिल नहीं हुए। रैली का स्वागत 50 मंचों और रास्ते में बड़ी मल्टियों से होना कहा गया था, लेकिन रास्ते में स्वागत के लिए 8 से 10 ही मंच लगाए गए, जिनमें से एक-दो को छोडक़र बाकी पर पर लोग नहीं थे। शहर अध्यक्ष खान की तैयारी को देख इंदौर जोन के प्रभारी अजीत सिंह ने भी 700 बाइक रैली में शामिल होने का दावा किया था, लेकिन उनका दावा फेल हो गया।

Hindi News/ Indore / Indore News : राष्ट्रीय अध्यक्ष की बाइक रैली में नहीं जुटी युवा कांग्रेसियों की भीड़

ट्रेंडिंग वीडियो