scriptजान बचाने रेमडेसिविर इंजेक्शन की खेप पहुंची, हेलीकॉप्टर से कई जिलों में हुई सप्लाई | consignment of remdesivir injection arrives coronavirus in mp | Patrika News

जान बचाने रेमडेसिविर इंजेक्शन की खेप पहुंची, हेलीकॉप्टर से कई जिलों में हुई सप्लाई

locationइंदौरPublished: Apr 15, 2021 01:02:21 pm

Submitted by:

Manish Gite

remdesivir injection: कोरोना संकट में इंदौर से राहत की खबर आई। 200 पेटियों में करीब 9600 रेमडेसिविर इंजेक्शन मध्यप्रदेश पहुंच गए हैं।

01_remdesivir.png

मध्यप्रदेश में कोरोना संकट के बीच जीवनरक्षक रेमडेसिविर इंजेक्शन की बड़ी खेप इंदौर पहुंच गई।

इंदौर। मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण से प्रदेश में हालात बेकाबू हो गए हैं। जीवन रक्षक ऑक्सीजन की कमी के बीच गुरुवार को थोड़ी राहत की खबर आई है। 200 पेटियों में करीब 9600 रेमडेसिविर इंजेक्शन (remdesivir drug) मध्यप्रदेश पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री shivraj singh chauhan ने इंजेक्शन की व्यवस्था करने की निर्देश अधिकारियों को दिए थे।

गुरुवार सुबह नागपुर से एयर कार्गो के जरिए रेमडेसिविर इंजेक्शन (remdesivir injection) के बॉक्स इंदौर एयरपोर्ट पर लैंड हुए। इसकी खेप लेने के लिए एडीएम अजय देव शर्मा और एमवाय अस्पताल के डीन संजय दीक्षित भी मौजूद थे। अब इन्हें 6 हेलीकाप्टर और स्टेट प्लेन से प्रदेश के अन्य जिलों में भेजा जा रहा है। हेलीकाप्टर से 42 बाक्स भोपाल पहुंच रहे हैं, वहीं रतलाम में 7 और खंडवा में 4 बॉक्स पहुंचाए गए हैं। इसी तरह मप्र शासन के प्लेन से ग्वालियर के लिए 19 बॉक्स, रीवा के लिए 18, जबलपुर के लिए 39 और सागर के लिए 14 बॉक्स भेजे गए हैं। जबकि इंदौर में रेमडेसिविर इंजेक्शन के 57 बॉक्स रखे गए हैं।

 

यह भी पढ़ेंः कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पुलिस हुई सख्त, बंद किए गए कई रास्ते

remdesivir.png

 

सीएम ने कल दिए थे निर्देश

इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि जहां-जहां भी जरूरत हो, वहां हेलीकाप्टर और विशेष विमान से इंजेक्शन पहुंचाए जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा था कि 31 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन मध्यप्रदेश आ चुके हैं गुरुवार को 12 हजार इंजेक्शन और आ जाएंगे। सरकारी अस्पतालों में अब रेमडेसिविर की कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन हमें निजी अस्पतालों की भी चिंता है। इंजेक्शन की आपूर्ति बढ़ाने के लिए कंपनियां ढूंढ रहे हैं और बात कर रहे हैं।

 

यह भी पढ़ेंः बीमा किसी काम का नहीं! केश है… तो ही मिलेगा कोरोना का इलाज

khandwa.png
https://twitter.com/OfficeofSSC/status/1382318944904650752?ref_src=twsrc%5Etfw

इससे एक दिन पहले बुधवार को मुख्यमंत्री ने बताया था कि मध्यप्रदेश में आज कुल 3,890 Remdesivir इंजेक्शन की आपूर्ति की गई है, इसमें से 1,000 इंजेक्शन एमजीएम शासकीय मेडिकल महाविद्यालय, इंदौर और शेष 2,890 इंजेक्शन निजी अस्पतालों को दिए जाएंगे। विगत दिवस मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन की उपलब्धता लगभग 275 मी. टन रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो