script

ज्यादातर निजी अस्पताल नहीं कर रहे कैशलेस मेडीक्लेम से कोरोना मरीजों का इलाज, कैश हो तो ही मिलेगा इलाज

locationइंदौरPublished: Apr 15, 2021 11:51:57 am

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

निजी अस्पतालों में लूट-खसोट : दर्द बढ़ा रहा ये अवसर, कोई भी बीमा हो, पहले जमा कराना होंगे नगद रुपये।

news

ज्यादातर निजी अस्पताल नहीं कर रहे कैशलेस मेडीक्लेम से कोरोना मरीजों का इलाज, कैश हो तो ही मिलेगा इलाज

इंदौर/ जैसे जैसे प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हालात बिगड़ते जा रहे हैं, वैसे वैसे ही निजी अस्पतालों की मनमर्जी भी बढ़ती जा रही है। उपचार के नाम पर बेतहाशा वसूली के साथ कैशलेस मेडीक्लेम (बीमा) होने के बाद भी मरीजों से रुपये लिये जा रहे हैं। मरीजों से कहा जा रहा है कि, बाद में मेडीक्लेम कंपनियों से आप खुद रिफंड ले लेना। यहां तो आपको नगद भुगतान ही करना होगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना संकट के बीच लिक्विड प्लांट में आई खराबी, अस्पतालों में ऑक्सीजन की बढ़ी किल्लत


सीएम शिवराज से कार्रवाई की मांग

निजी अस्पतालों का ये रवैय्या मरीजों की पीड़ी बढ़ा रहा है। आर्थिक रूप से कमजोर लोग उधार, ब्याज या फिर गहने बेचकर पैसे लाने तक को मजबूर हो रहे हैं। पत्रिका ने जब इसे लेकर पड़ताल की, तो चौकाने वाले खुलासे हुए। इधर, खनिज निगम के पूर्व उपाध्यक्ष गोविंद मालू ने बुधवार को इसे लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को शिकायत करते हुए निजी अस्पतालों की इस मनमानी पर कार्रवाई करने की मांग की है।


पहले एक लाख जमा कराओ

इंदौर में सरकारी वकील जयंत दुबे की पत्नी को जब भवरकुआं के निजी अस्पताल में भर्ती करने की नौबत आई, तो अस्पताल ने पहले एक लाख रुपये जमा कराने को कहा, जबकि उनके पास कैशलेस मेडीक्लेम है।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना पेशेंट का वार्डबॉय ने निकाल दिया ऑक्सीजन, शासकीय शिक्षक ने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम, घटना CCTV में कैद

बीमा है…पर रुपये देने पर मिली छुट्टी

इंदौर के सुदामा नगर निवासी नारायण भूतड़ा कोरोना संक्रमित हो गए। उनका कैशलेस मेडीक्लेम है। दशहरा मेदान के पास निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती किया गया। अस्पताल का कहना था, कोई भी मेडीक्लैम हो, यहां बिल नगद ही चुकाना होगा। कंपनी से क्लैम आप खुद बाद में करते रहना। पहले दिन उनसे 50 हजार रुपये लिये, उसके अगले दिन 30 हजार लिये। इसके अलावा, रेमडेसिविर इंजेक्शन की रकम अलग से मांगी गई। पूरा बिल चुकाने के बाद ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई।


कलेक्टर ने कही ये बात

मामले को लेकर इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह का कहना है कि, निजी अस्पतालों और बीमा कंपनियों को सख्त निर्देश दिये गए हैं। कैशलेस एव मेडीक्लेम को लेकर किसी भी स्थिति में मरीज को परेशानी नहीं होनी चाहिए।

 

RATLAM: बिना मास्क घूमते 51 लोगों के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई – Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80my4c

ट्रेंडिंग वीडियो