कोरोना पेशेंट का वार्डबॉय ने निकाल दिया ऑक्सीजन, शासकीय शिक्षक ने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम, घटना CCTV में कैद

कोरोना के गंभीर मरीज का सोते समय वार्डबॉय ने निकाल दिया ऑक्सीजन सिस्टम, सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई पूरी घटना।

By: Faiz

Updated: 15 Apr 2021, 11:26 AM IST

शिवपुरी/ जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से अपने पाव पसार रहा है। बुधवार को लगातर तीसरे दिन भी कोरोना के पांचवें मरीज की मौत हो गई। लेकिन ये पांचवीं मौत सरकारी तंत्र पर कई सवाल खड़े कर गई, जिसका बानी बना उसी सरकारी तंत्र का हिस्सा सीसीटीवी। प्रारंभिक तौर पर सामने आया कि, वो पांचवीम मौत संक्रमण की अधिकता के चलते नहीं बल्कि ऑक्सीजन मास्क हटाने के कारण हुई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- मानवता को शर्मसार करता सिस्टम : अस्पताल से मुक्तिधाम की दूरी मात्र 2 कि.मी, 3 हजार वसूल रहे शव वाहन

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो...

 

सामने आए CCTV ने उड़ा दिये होश

अस्पताल प्रबंधन की ना नुकुर के बाद जब घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया, उसने हर देखने वाले के रोंगटे खड़े कर दिये। सामने आए सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि, अस्पताल के वार्डबॉय कोरोना से गंभीर ग्रस्त मरीज का सोते समय आधी रात को ऑक्सीजन मास्क निकाल लिया। इस दौरान फैफड़ों को ऑक्सीजन की पर्याप्तता ना होने के कारण पैसे से शासकीय शिक्षक उस पांचवे मृतक ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। घटना इंंसानियत को शर्मसार कर देने वाली है, जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर सवाल खड़े होने लगे हैं।


बेटे ने लगाया ऑक्सीजन मास्क हटाने का आरोप

कोरोना पेशेंट का वार्डबॉय ने निकाल दिया ऑक्सीजन, शासकीय शिक्षक ने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम, घटना CCTV में कैद

पिछोर के दुर्गापुर गांव में रहने वाले 55 वर्षीय सुरेंद्र शर्मा शासकीय टीचर थे। 11 अप्रैल को उन्हें कोरोना की पुष्टि हुई थी। इसके बाद उन्हें जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। वार्ड के ऑक्सीजनयुक्त बेड पर सुरेंद्र शर्मा भर्ती थे। लेकिन बुधवार की सुबह एकाएक उनकी हालत बिगड़ने पर उनका बेटा वार्ड में मौजूद स्टाफ से गुहार लगाता रहा, लेकिन किसी ने उसकी गुहार नहीं सुनी और इसी बीच उन्होंने दम तोड़ दिया। शिक्षक के बेटे ने ऑक्सीजन सिस्टम निकालने का आरोप लगाया, तो मृतक के रिश्तेदार एक नेता ने वार्ड में लगे सीसीटीवी फुटेज निकलवाए। फुटेज देखने पर सभी के होश उड़ गए। फुटेज में साफ दिखा कि, सुरेंद शर्मा को लगा ऑक्सीजन मास्क वार्डबॉय ने निकाल लिया। पूरी रात वो ऑक्सीजन न मिलने की वजह से पलंग पर तड़पते रहे। सीसीटीवी फुटेज में कभी वो अपना सिर फोड़ते नजर आए, तो कपकपाते नजर आए, लेकिन इस दौरान वॉर्ड में मौजूद किसी भी चिकित्सक की इंसानियत नहीं जागी और देखते ही देखते हालत अधिक बिगड़ने से उनकी मौत हो गई।

 

पढ़ें ये खास खबर- कुछ अस्पतालों की कारगुजारियों से पूरा कुनबा बदनाम, कहीं आधा कमरा-पूरा चार्ज, तो कहीं 12 घंटे का 1 दिन


पिताजी तड़पते रहे किसी ने नहीं की सुनवाई

कोरोना पेशेंट का वार्डबॉय ने निकाल दिया ऑक्सीजन, शासकीय शिक्षक ने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम, घटना CCTV में कैद

सुबह 7 बजे सुरेंद्र शर्मा ने अपने बेटे को फोन करके बुलाया। उसने देखा कि, पिता की हालत तो बहुत खराब है। इसपर उसने पहले स्टाफ से कहा और फिर ऑक्सीजन सिस्टम लगाने का प्रयास किया। इतना ही नहीं बेटा अपने पिता को बचाने के लिए आइसीयू के डॉक्टर को बुलाकर लाया, लेकिन डॉक्टर भी सिर्फ खानापूर्ति करके अपने स्टाफ मेंबर्स से बातें करके चले गए। इस दौरान लगातार पिता की सांसे कम हो रहीं थी। जब किसी ने भी बेटे की सुनवाई नहीं की, तो उसने खुद ही अपने कंधों पर पिता को उठाने की कोशिश की, ताकि उन्हें खुद ही आईसीयू ले जा सके। लेकिन, जब तक वो आइसीयू पहुंच पाता, पिता ने अपनी अंतिम सास ले ली थी। वार्ड में हुई ये घटना भी सीसीटीवी में कैद हो गई।

 

पढ़ें ये खास खबर- श्मशान में चिता जलाने को जगह नहीं : सिर्फ 13 दिन में कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक जले 401 शव, रिकॉर्ड में सिर्फ 55


जिम्मेदार दे रहे कारर्वाई का आश्वासन

मामला सामने आने के बाद शिवपुरी सीएमएचओ डॉ.एएल शर्मा ने कहा कि, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज की ऑक्सीजन निकालने की बात सामे आई है। इस मामले की हम जांच करवा रहे हैं। अगर ऐसा हुआ है तो घोर लापरवाही है। कार्रवाई की जाएगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned