scriptमोबाइल की टार्च से रोशन हुआ हॉल न्यायमूर्ति ने रखी अपनी बात | crime news | Patrika News
इंदौर

मोबाइल की टार्च से रोशन हुआ हॉल न्यायमूर्ति ने रखी अपनी बात

हमने देखा/ हमने सुना… चरमराई विद्युत व्यवस्था

इंदौरMay 21, 2023 / 11:20 am

Anil Phanse

मोबाइल की टार्च से रोशन हुआ हॉल न्यायमूर्ति ने रखी अपनी बात

मोबाइल की टार्च से रोशन हुआ हॉल न्यायमूर्ति ने रखी अपनी बात

इंदौर। कल शाम बे मौसम हुई बारिश के कारण चरमराई विद्युत व्यवस्था से जाल सभागृह में आयोजित अभ्यास मंडल का ग्रीष्मकालीन व्याख्यान माला का आयोजन भी प्रभावित हो गया। अंतिम दिन सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति जितेंद्र कुमार माहेश्वरी का व्याख्यान चल रहा था। इसी दौरान बिजली गुल हो गई और माइक भी बंद हो गया। करीब 10 मिनट मोबाइल की रोशनी में न्यायमूर्ति माहेश्वरी ने संबोधित किया। सरल और सौम्य माहेश्वरी माइक बंद होने पर अपनी जगह खड़े रहे और उपस्थित श्रोताओं से पूछा मेरी आवाज आ रही है क्या। जब पीछे बैठे लोगों ने कहा कि नहीं तो उन्होंने डायस मंच पर आगे करवाया और बिना माइक के संबोधित किया। ‘न्याय प्रक्रिया में गतिशीलता’ विषय पर उन्होंने सारगर्भित संबोधन में विक्रमादित्य के ङ्क्षसहासन, देवी अहिल्याबाई के न्याय के साथ कई उदाहरण दिए। सुंदर कांड का जिक्र करते हुए राईट टू प्रायवेट डिफेंस के बारे में समझाया। करीब एक घंटे तक जाल सभागृह में मौजूद लोग पूरी गंभीरता और तल्लीनता से उनका संबोधन सुनते रहे।
कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत अभिनव धनोतकर , दीप्ति गौर, नेताजी मोहिते ने किया । कार्यक्रम का संचालन अशोक कोठारी ने किया । अंत में अतिथि को स्मृति चिन्ह हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल न्यायाधीश वीएस कोकजे ने भेंट किया । इस अवसर पर अभ्यास मंडल के वरिष्ठ कार्यकर्ता सुनील माकोड़े का शॉल-श्रीफल से सम्मान किया गया। आभार प्रदर्शन अभ्यास मंडल के अध्यक्ष रामेश्वर गुप्ता ने माना।
राजीव गांधी को याद करने पहुंचे कांग्रेसी
इंदौर। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 79 पुण्यतिथि है। इसके चलते आज सुबह पीपल्यापाला चौराहा पर लगी उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण और उन्हें याद करने के लिए कांग्रेसी ही पहुंचे। पार्षदों से लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता गायब रहे। प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए विधायक जीतू पटवारी, जिले के प्रभारी महेंद्र जोशी, जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव, कांग्रेस नेता विनय बाकलीवाल, अरङ्क्षवद बागड़ी, विवेक खंडेलवाल, सन्नी राजपाल आदि पहुंचे। कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री रहते राजीव गांधी द्वारा किए गए कार्यों को याद करने के साथ उनके चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो