script एक हफ्ते में ई-रिक्शा के नए रजिस्ट्रेशन बंद करने की तैयारी | e rickshaw ragistration will be closed in a week dealers meeting rto mp | Patrika News

एक हफ्ते में ई-रिक्शा के नए रजिस्ट्रेशन बंद करने की तैयारी

locationइंदौरPublished: Feb 10, 2024 08:21:38 am

Submitted by:

Sanjana Kumar

अब नए ई-रिक्शा पंजीयन पर रोक लगाने की कवायद चल रही है...

e_rickshaw_new_ragistration_will_be_closed_soon_in_mp.jpg

शहर में जरूरत से ज्यादा ई-रिक्शा होने से कई जगह ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है। ऐसे में अब नए ई-रिक्शा पंजीयन पर रोक लगाने की कवायद चल रही है। पिछले दिनों सड़क सुरक्षा समिति में नए ई-रिक्शा पंजीयन पर रोक लगाने पर सहमति बनी थी। इसी दिशा में आरटीओ ने कवायद शुरू कर दी है।

आरटीओ प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को नायता मुंडला आरटीओ कार्यालय में ई-रिक्शा डीलर की बैठक बुलाई थी। डीलर्स को बताया है कि एक हफ्ते में ई-रिक्शा के पंजीयन बंद कर दिए जाएंगे। जो रिक्शा वे बेच चुके हैं उनका रजिस्ट्रेशन करवा लें। इसके साथ ही शोरूम पर जो रिक्शा स्टॉक में है उनका चेचिस नंबर और अन्य जानकारी भी दें ताकि रजिस्ट्रेशन किया जा सके। नए वाहनों का रजिस्ट्रेशन आने वाले एक सप्ताह बाद नहीं किया जाएगा।

डीलरों ने ली आपत्ति, कहा - रोजगार छीनेगा

आरटीओ की बैठक में कुछ डीलर्स ने आपत्ति लेते हुए कहा कि उनके द्वारा लोन लेकर व्यापार संचालन किया जा रहा है। यदि ई-रिक्शा का पंजीयन बंद कर दिया गया तो किस्त जमा करने का संकट आ जाएगा, साथ ही व्यापार बंद हो जाएगा। डीलरों ने उनके और व्यवसाय से जुड़े लोगों के रोजगार के संकट की बात कही।

राज्य शासन से लगेगी रोक

समिति की बैठक के दौरान अफसरों ने कलेक्टर आशीष सिंह को बताया था कि रजिस्ट्रेशन पर रोक लगाने का अधिकार राज्य शासन के पास है। इस पर सिंह ने प्रस्ताव बनाकर भेजने की बात कही थी। प्रस्ताव पर काम चल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो