scriptआरोग्य मेडिकल के संचालक पर एक और केस, निवेशकों से ढाई करोड़ की धोखाधड़ी | fraud of 2.5 crores from investors | Patrika News

आरोग्य मेडिकल के संचालक पर एक और केस, निवेशकों से ढाई करोड़ की धोखाधड़ी

locationइंदौरPublished: Oct 31, 2021 03:37:51 pm

– फायदे का लालच देकर ली थी राशि, धार-उज्जैन-देवास के लोग भी कर रहे शिकायत- जबलपुर में भी दर्ज हुआ एक केस

आरोग्य मेडिकल के संचालक पर एक और केस, निवेशकों से ढाई करोड़ की धोखाधड़ी

आरोग्य मेडिकल के संचालक पर एक और केस, निवेशकों से ढाई करोड़ की धोखाधड़ी

इंदौर. दवा दुकान की फ्रेंचाइजी व मुनाफे में कमीशन देने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने के मामले में आरोग्य मेडिकल के संचालक केपी सिंह व उसके भाई के खिलाफ लसूडिय़ा पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। करीब ढाई करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप है। केपी पर इसके पहले विजयनगर पुलिस ने केस दर्ज किया है, जिसमें 10 हजार का इनाम भी घोषित हुआ है। कई जिलों के ठगाए लोग लगातार शिकायतें लेकर आ रहे हैं। जबलपुर में भी एक केस दर्ज हुआ है।
लसूडिय़ा टीआइ इंद्रमणि पटेल के मुताबिक श्वेता तिवारी व अन्य की शिकायत पर केपी सिंह उर्फ कुंवर पुष्पेंद्रसिंह, रुपेंद्रसिंंह व अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज किया है। आरोपियों की मेसर्स ऑक्सीजन लाइफ लाइन रिटेल प्रा. लि. कंपनी है, जिसमें केपी, रुपेंद्र डायरेक्टर हैं। शिकायत में पीडि़तों ने बताया, इनकी आरोग्य दवाइयां नाम से मेडिकल की दुकानें हैं। रेडक्रास सोसायटी के सहयोग से आरोग्य मेडिकल की दुकानें खोली गई थीं, जिसके कारण लोगों ने विश्वास कर राशि लगा दी। आरोपियों ने दवा दुकान की फ्रेंचाइजी व मुनाफे में कमीशन देने के नाम पर लोगों को झांसा दिया। झांसे में आकर लोगों ने स्कीम न. 78 स्थित ऑफिस में जाकर अनुबंध किए और चेक से राशि दी। श्वेता तिवारी ने करीब 25 लाख रुपए दिए। उन्हें स्कीम नं. 78 की दवा दुकान की फ्रेंचाइजी दी गई थी। आरोप है, सात महीने दुकान चला लेकिन फिर बिना किसी कारण के बंद कर दी। कमीशन नहीं दिया, जबकि उसने लोन लेकर राशि दी थी। इसके अलावा शिकायत करने वाले मोहम्मद अयान से 25 लाख, नेहा जैन से 36 लाख 70 हजार, हुमेर रिजवी से 25 लाख, विनी जाट से एक लाख 5 हजार, राजकुमार मोहनानी से 35 लाख, अनुराग जैन से 50 लाख, रवि अग्रवाल से 35 लाख रुपए आरोग्य रिटेल दवा की दुकानों की फ्रेंचाइजी के नाम पर लिए गए। करीब 2 करोड़ 32 लाख की धोखाधड़ी हुई है। मालूम हो, इसके पहले केपी व अन्य पर विजयनगर थाने में भी इस तरह की धोखाधड़ी की कायमी हुई है। फरार केपी सिंह पर एसपी पूर्व आशतोष बागरी ने १० हजार का इनाम भी घोषित किया है।
कई जिलों से आ रहे पीडि़त
एएसपी राजेश रघुवंशी के मुताबिक आरोपी केपी व उसकी कंपनी के खिलाफ लगातार लोग ठगी की शिकायतें कर रहे हैं। देवास, उज्जैन, धार आदि कई जिलों से लोग लाखों की धोखाधड़ी की शिकायतें कर चुके हैं। पुलिस लोगों को अपने जिले के अफसरों को शिकायत करने के लिए कह रही है। लाखों की धोखाधड़ी के मामले में जबलपुर में भी शुक्रवार को केस दर्ज हुआ है। पुलिस तलाश में लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो