scriptएक अंकल उसे बेड टच करते हैं | Good and bad touch, aware your child | Patrika News

एक अंकल उसे बेड टच करते हैं

locationइंदौरPublished: Mar 06, 2018 09:08:44 pm

Submitted by:

amit mandloi

जब मां सिखा रही थी बेड टच, बच्ची ने बताई घिनौनी करतूत, आरोपित को पकडऩे गई पुलिस तो परिवार ने की हुज्जत

Good and bad touch,child crime,childline news,
इंदौर. विजय नगर इलाके में ६ साल की बच्ची से हरकत का मामला सामने आया है। मंगलवार को पढ़ाई कराते मां जब बच्ची को गुड व बेड टच के बारे में समझा रही थी, तो बच्ची ने बताया कि एक अंकल उसे बेड टच करते हैं। बच्ची ने उनके द्वारा की जाने वाली पूरी घिनौनी करतूत बताई तो मां भी हैरान रह गई। बाल आयोग अध्यक्ष ने भी गंभीर मामले के चलते डीआईजी से बात कर तुंरत कार्रवाई के लिए कहा।
विजय नगर इलाके में रहने वाली ६ साल की बच्ची से हरकत की कोशिश का मामला सामने आया है। बच्ची नर्सरी कक्षा में पढ़ाई करती है। मंगलवार दोपहर उसे मां पढ़ाई करवा रही थी। इस दौरान बच्ची को उन्होंने बेड टच व गुड टच की जानकारी दी। ये सुनते ही बच्ची कहने लगी कि इलाके में रहने वाले कृष्णपाल अंकल मेरे साथ बेड टच करते है। ये सुनते ही मां सकपका गई। बच्ची को दुलार करते हुए मां ने घटना के बारे में आपबीती सुनी तो उसने बताया कि सोमवार रात उसे कृष्णपाल अपने घर ले गया और हरकत करने लगा बच्ची कुछ समझ नहीं पा रही थी। वह रोने लगी तो उसने छोड़ दिया। बच्ची ने बताया कि दो महीने पहले भी इसी तरह की हरकत वह कर चुका है। ये सुनते ही मां ने परिवार के अन्य लोगों को घटना बताई। गुस्साए परिजन ने विजय नगर पुलिस को मामले की शिकायत कर दी। गंभीर मामला होने पर दो पुलिसकर्मी उनके घर पर पहुंचे। घटना की जानकारी के बाद वे इलाके में रहने वाले कृष्णपाल परमार (३०) के घर गए। उसे थाने ले जाने लगे तो विरोध में परिवार के लोग आ गए। उनका कहना था, कृष्णपाल तो सामान्य रूप से बच्ची से बात करता खेलता है। परिवार के लोग उस पर छेड़छाड़ का गलत आरोप लगाने की बात कहते रहे। बाद में अन्य फोर्स आया और कृष्णपाल को पकडक़र थाने ले गया। टीआई विजय नगर सुधीर दास ने बताया, पुलिस ने कृष्णपाल के खिलाफ बलात्कार व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। बुधवार को उसे पुलिस कोर्ट में पेश करेगी।
परिवार ने किया प्रदर्शन
कृष्णपाल मूलत: ललितपुर उत्तरप्रदेश का रहने वाला है। परिवार में पत्नी व दो बच्चे है। यहां वह एक होटल में वेटर है। वह अकसर बच्ची को खिलाने के बहाने अपने घर ले जाता था। परिवार को कभी शक नहीं हुआ कि उसकी मंशा क्या है। घटना के विरोध में परिवार ने विजय नगर थाने पर कार्रवाई को लेकर प्रदर्शन भी किया। पुलिस ने केस दर्ज किया तो परिवार के लोग वहां से गए।
बाल आयोग अध्यक्ष आए इंदौर
बच्ची के साथ घिनौनी घटना की जानकारी मिलने पर बाल आयोग अध्यक्ष राघवेंद्र शर्मा ने डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र से बात कर मामले में गंभीरता से कार्रवाई के लिए कहा। मंगलवार रात वे इंदौर पहुंच रहे हैं। मामले में पुलिस कार्रवाई व घटनाक्रम का रिव्यू करेंगे। उन्होंने महिला सशक्तिकरण अधिकारी व बाल आयोग की टीम को भी विजय नगर थाने भेजा था। चाइल्ड लाइन की टीम भी बच्ची की मदद के लिए पहुंची। घटना के बाद से बच्ची काफी डरी हुई है। परिवार भी उसको लेकर घबराया हुआ है। चाइल्ड लाइन की टीम बच्ची व माता पिता की काउंसलिंग कर रही है। मंगलवार रात एमवाय अस्पताल में मेडिकल के दौरान भी टीम बच्ची के साथ रही। बच्ची के सामान्य होने पर चाइल्ड लाइन की टीम उसकी काउंसलिंग कर उसे सामान्य करने का प्रयास करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो