scriptICAI ने जारी किया एग्जाम शेड्यूल, इन तारीखों में होंगे सीए इंटर और फाउंडेशन के एग्जाम्स | ICAI has released the exam schedule CA Inter Foundation exams dates and time out | Patrika News
इंदौर

ICAI ने जारी किया एग्जाम शेड्यूल, इन तारीखों में होंगे सीए इंटर और फाउंडेशन के एग्जाम्स

ICAI Issued Exam Dates And Time Schedule: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है, जाने परीक्षा की तारीख कब होगी कौन सी परीक्षा…

इंदौरMay 20, 2024 / 02:24 pm

Sanjana Kumar

ICAI

ICAI ने जारी किया 2024 परीक्षा का शेड्यूल.

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) द्वारा आयोजित सीए फाउंडेशन (CA Foundation), इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 (Intermediate Exam 2024) सितंबर में होने वाली है। आइसीएमआइ ने इसका टाइम टेबल जारी कर दिया है। परीक्षा 12 से 23 सितंबर के बीच होगी। सीए फाउंडेशन के लिए स्टूडेंट्स ने 1 मई तक पंजीयन किए थे।

सितंबर में होगी परीक्षा

आइसीएआइ (ICAI) द्वारा जारी एग्जाम शेड्यूल (Exam Schedule) के अनुसार सीए फाउंडेशन 2024 परीक्षा 13, 15, 18 और 24 सितंबर को होगी।

ये रहेगा परीक्षा का शेड्यूल

  • CA Foundation का पहला और दूसरा पेपर दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक तीन घंटे की अवधि का और तीसरा और चौथा पेपर दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक दो घंटे की अवधि का होगा।
  • वहीं, सीए इंटर परीक्षा 2024, 12 सितंबर से शुरू होगी। इसमें ग्रुप-1 की परीक्षा 12, 14 और 17 सितंबर को होगी। ग्रुप-2 की परीक्षा 19, 21 और 23 सितंबर को होगी। परीक्षा की अवधि तीन घंटे की होगी।
  • दोपहर 2 से 5 बजे तक स्टूडेंट्स को अपने सेंटर्स पर पहुंचकर एग्जाम देना होगा।
  • संस्थान में नोटिस में साफ कर दिया है कि परीक्षा कार्यक्रम के दिन भले ही केंद्र सरकार या किसी भी राज्य सरकार या स्थानीय निकायों को अवकाश होता है तो भी परीक्षा की तिथियों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।
  • परीक्षा अपने तय शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित की जाएगी।

Hindi News/ Indore / ICAI ने जारी किया एग्जाम शेड्यूल, इन तारीखों में होंगे सीए इंटर और फाउंडेशन के एग्जाम्स

ट्रेंडिंग वीडियो