'हमसफर' ने महू को छोड़ थामा इंदौर का हाथ

महू के हाथ से निकल गई ‘हमसफर’, महू-इंदौर रेल यात्री संघ ने जताया विरोध, अब इंदौर से चलने वाली है ट्रेन

इंदौर . इंदौर के रेल यात्रियों को हमसफर ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है। हाल ही में इसका एक रैक भी इंदौर स्टेशन पहुंच चुका है, लेकिन महू के यात्रियों ने ट्रेन संचालन के पहले ही विरोध शुरू कर दिया है।
दरअसल, पहले इस ट्रेन को महू से संचालित किए जाने को लेकर टाइम टेबल जारी हुआ था, लेकिन बाद में इसे इंदौर से ही चलाने पर अंतिम स्वीकृति मिली। इससे नाराज महू रेल यात्री संघ ने विरोध दर्ज कराते हुए पश्चिम रेलवे जीएम अनिल गुप्ता को शिकायत की है।
महू-इंदौर रेल यात्री संघ के अनिल ढोली ने बताया कि हैदराबाद और जगन्नाथ पुरी के लिए हमसफर ट्रेन महू से चलाई जाना थी, लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते इस ट्रेन को इंदौर से चलाया जा रहा है। जबकि इंदौर स्टेशन पर ट्रेन यातायात काफी बढ़ गया है। इधर, महू स्टेशन पर ब्रॉडगेज लाइन के दो प्लेटफॉर्म हैं जहां से आसानी से इस ट्रेन को संचालित किया जा सकता था।
12 मई से होगा संचालन
जानकारी के अनुसार यह ट्रेन इंदौर से हैदराबाद और इंदौर से जगन्नाथपुरी के बीच चलेगी। संभवत: 12 मई को इंदौर से संचालन शुरू कर दिया जाएगा। इस ट्रेन के सभी कोच थर्ड एसी के हैं। पूरा रैक एलएचबी कोच से लैस है।
पुणे के यात्रियों को फायदा...
इंदौर से पुणे जाने वाले यात्रियों के लिए यह ट्रेन एक विकल्प के तौर पर रहेगी। हर शनिवार इस ट्रेन से पुणे के लिए सफर किया जा सकेगा। यही फायदा मुंबई के यात्रियों को भी होगा। इसके साथ ही इंदौर, देवास, उज्जैन, रतलाम से तिरुपति जाने वाले यात्रियों को यह ट्रेन विशेष फायदा देगी। हैदराबाद से यात्री अन्य साधन से तिरुपति की यात्रा कर सकेंगे। इसके अलावा वड़ोदरा, सूरत, वसई रोड, पनवेल, पुणे, वाड़ी और शोलापुर में जाने वाले यात्रियों और वहां से हैदराबाद आने-जाने वाले यात्रियों को भी बेहतरीन आरामदायक विकल्प मिलेगा।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned