scriptBreaking : 11 साल से चल रहा विवाद खत्म, इस संघ के चेयरमैन बने कैलाश विजयवर्गीय VIDEO | kailash vijayvargiya become chairman of basketball association | Patrika News
इंदौर

Breaking : 11 साल से चल रहा विवाद खत्म, इस संघ के चेयरमैन बने कैलाश विजयवर्गीय VIDEO

शनिवार सुबह 11 बजे से अप्सरा होटल में संगठन की चुनावी वार्षिक साधारण सभा आयोजित की गई।

इंदौरJun 08, 2019 / 07:32 pm

हुसैन अली

kailash

Breaking : 11 साल से चल रहा विवाद खत्म, इस संघ के चेयरमैन बने कैलाश विजयवर्गीय VIDEO

इंदौर. देश को कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दे चुके मप्र बास्केटबॉल एसोसिएशन में पिछले करीब 11 साल से जारी विवाद खत्म हो गया है। संघ की सत्ता को लेकर कुलविंदर गिल और भूपेंद्र बंडी गुट के बीच चल रही लड़ाई आपसी समझौते के साथ खत्म हो गई है। दोनों गुटों ने मिलकर प्रदेश में खेल और खिलाडिय़ों के हित में फैसला लिया है। शनिवार सुबह 11 बजे से अप्सरा होटल में संगठन की चुनावी वार्षिक साधारण सभा आयोजित की गई। नई कार्यकारिणी के तहत भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को चेयरमैन, कुलविंदर सिंह गिल को अध्यक्ष, अविनाश आनंद को महासचिव और यशवंत कुशवाह को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। हालांकि इंदौर में नहीं होने के चलते विजयवर्गीय खुद इस बैठक में शामिल नहीं हुए थे।
पिछले पांच से मप्र बास्केटबॉल संघ की चेयरमैन रहीं बीजेएम शर्मा ने इस बार कोई जिम्मेदारी नहीं ली है। एक वरिष्ठ उपाध्यक्ष के अलावा सात उपाध्यक्ष, पांच सहसचिव और 9 कार्यकारिणी सदस्यों के अलावा तकनीकी कमेटी, रैफरी बोर्ड के चेयरमैन का चयन भी आम सहमति से किया गया है। सभी नियुक्तियों में दोनों गुटों से जुड़े लोगों को शामिल किया गया है।
2014 से गिल गुट से जुड़े विजयवर्गीय

मालूम हो, विजयवर्गीय गिल गुट से हैं, जबकि अविनाश आनंद का जुड़ाव बंडी गुट से हैं। हालांकि विजयवर्गीय 2014 से ही गिल गुट द्वारा रजिस्टर्ड मप्र बास्केटबॉल संघ के अध्यक्ष रहे। पिछले दिनों संगठन की विशेष साधारण सभा (ईओजीएम) में दोनों गुट सारे गिले शिकवे दूर कर एक हो गए थे और संगठन के स्वरूप में भी बदलाव को हरी झंडी दी थी। अब संगठन में एक के बजाए सात उपाध्यक्ष और पांच सहसचिव होंगे। कार्यकारिणी सदस्यों की संख्या भी दो से बढ़ाकर नौ कर दी गई है। एजीएम में प्रदेश की 25 जिला इकाईयों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।
इन्हें मिली मेजबानी

भारतीय बास्केटबॉल संघ के आब्जर्वर भी मप्र की चुनावी एजीएम के लिए इंदौर आए थे। नई कार्यकारिणी के गठन के बाद ही अगले महीने होने वाले सब जूनियर स्टेट चैंपिनयशिप की मेजबानी बंडी गुट के नेशनल बास्केटबॉल एकेडमी को सौंपी गई है। इसके अलावा जूनियर टूर्नामेंट की मेजबानी देवास जिला बास्केटबॉल संघ को सौंपी गई है। सीनियर टूर्नामेंट के लिए उज्जैन सहित दो अन्य इकाइयों ने मेजबानी मांगी है।
meeting

Home / Indore / Breaking : 11 साल से चल रहा विवाद खत्म, इस संघ के चेयरमैन बने कैलाश विजयवर्गीय VIDEO

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो