scriptकमलनाथ MPPSC आरक्षण मामले पर बोले – 13% अभ्यर्थियों का भविष्य फिर अंधेरे में धकेला | Kamal Nath Said MPPSC reservation issue - future of 13% candidates again pushed into darkness | Patrika News
इंदौर

कमलनाथ MPPSC आरक्षण मामले पर बोले – 13% अभ्यर्थियों का भविष्य फिर अंधेरे में धकेला

Kamalnath on MPPSC : मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने 2021 परीक्षा का अंतिम रिजल्ट घोषित कर दिया है। इस पर कमलनाथ ने कहा कि 13% रिज़ल्ट पर रोक के साथ केवल 87% रिज़ल्ट ही जारी किया गया है।

इंदौरJun 08, 2024 / 12:45 pm

Himanshu Singh

kamalnath
मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य सेवा परीक्षा 2021 का अंतिम रिजल्ट घोषित कर दिया है। इसके पहले साल 2019 और 2020 की भर्ती हो चुकी है। इधर, पूर्व सीएम कमलनाथ ने सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी चयन सूची में 13% रिज़ल्ट पर रोक के साथ केवल 87% रिज़ल्ट ही जारी किया गया है।


क्या है कमलनाथ का ट्वीट


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए कमलनाथ ने लिखा कि मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी चयन सूची में 13% रिज़ल्ट पर रोक के साथ केवल 87% रिज़ल्ट ही जारी किया गया है। राज्य सेवा की यह परीक्षा कुल 283 पदों के लिये थी, लेकिन अंतिम रिज़ल्ट केवल 243 पदों के लिये ही जारी हुआ है। 13% अभ्यर्थियों का भविष्य फिर अंधेरे में धकेल दिया है। हमारी कांग्रेस सरकार ने ओबीसी आरक्षण को 14% से बढ़ाकर 27% किया था, बीजेपी सरकार ओबीसी को बढ़े हुए आरक्षण का लाभ दिलाने और पूरे मामले की अदालत में सही पैरवी करने में नाकाम रही है।


पूर्व सीएम ने सरकार से की मांग


मैं सरकार से माँग करता हूँ कि बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए रोके गए परीक्षा परिणामों को जारी करने के लिए ज़रूरी वैधानिक कार्रवाई तत्काल पूरी करते हुए परीक्षा परिणाम अतिशीघ्र जारी करने की पहल करें। एक बात हमेशा ध्यान में रहे कि रोका हुआ या विलंब से दिया गया न्याय भी अन्याय के ही समकक्ष होता है।


PSC ने किया इंकार


पीएसी ने 13 परसेंट रिजल्ट को लेकर कुछ भी करने से इंकार कर दिया है। उनका कहना है कि मामला कोर्ट में है। नीतिगत मामला होने पर शासन से आदेश होंगे।

Hindi News/ Indore / कमलनाथ MPPSC आरक्षण मामले पर बोले – 13% अभ्यर्थियों का भविष्य फिर अंधेरे में धकेला

ट्रेंडिंग वीडियो